MP NEWS- आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई करो, कलेक्टर के निर्देश

भोपाल।
मध्य प्रदेश में बैतूल जिले के कलेक्टर श्री अमनबीर सिंह बैंस ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के खिलाफ कर्तव्य में लापरवाही के मामले में कार्रवाई के आदेश दिए हैं उल्लेख करना प्रासंगिक है कि पिछले 20 दिनों से मध्यप्रदेश में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हड़ताल पर हैं।

कलेक्टर श्री अमनबीर सिंह बैंस ने जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में संज्ञान में यह बात आई है कि आंगनबाड़ी एवं स्कूलों में बच्चों की कम उपस्थिति के चलते राष्ट्रीय बाल सुरक्षा कार्यक्रम की टीम द्वारा दिव्यांग एवं कमजोर बच्चों का चिन्हांकन समय नहीं हो पा रहा, यह स्थिति अत्यंत चिंताजनक है। इस तथ्य को लेकर उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के विरूद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। 

वित्त विभाग के दो अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही के आदेश

बैठक में कलेक्टर ने संस्थागत प्रसव एवं बच्चों में टीकाकरण में कमी की स्थिति पर अप्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने इस संबंध में खंड चिकित्सा अधिकारी सेहरा एवं शहरी क्षेत्र बैतूल के प्रभारी अधिकारी के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई के भी निर्देश दिए। 

बैतूल में ANM का काम आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से कराने के निर्देश

बैठक में गर्भाधान उपरांत आंगनबाड़ी कार्यकर्ता द्वारा की जाने वाली निर्धारित चार जांचों में एएनसी(प्रसव पूर्व जांच) कई स्थानों पर चौथी जांच नहीं होने की स्थिति पाए जाने पर कलेक्टर ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किए जाने एवं सभी गांवों में जांचों से संबंधित रजिस्टर अनिवार्य रूप से संधारित करने के निर्देश दिए गए।

बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री अभिलाष मिश्रा एवं सीएमएचओ डॉ. एके तिवारी सहित स्वास्थ्य विभाग के मैदानी अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP karmchari news पर क्लिक करें.