GWALIOR NEWS- कटोरा ताल म्यूजिकल फाउंटेन तैयार लेकिन महाराज का इंतजार

ग्वालियर।
कटोरा ताल का म्यूजिकल फाउंटेन तैयार हो चुका है। इसका ट्रायल भी हो चुका है और उत्साह एवं उमंग का महीना फाल्गुन मास में प्रारंभ हो गया है लेकिन म्यूजिकल फाउंटेन को ताले में बंद करके महाराज का इंतजार किया जा रहा है। जब तक महाराज लोकार्पण नहीं करेंगे तब तक जनता कटोरा ताल के म्यूजिकल फाउंटेन का आनंद नहीं उठा पाएगी। 

स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कॉरपोरेशन में कटोरा ताल के म्यूजिकल फाउंटेन को तैयार किया है। इसे पब्लिक के लिए ओपन कर दिया जाना चाहिए था। लोकार्पण तो प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट भी कर सकते थे परंतु स्मार्ट सिटी के अधिकारी चाहते हैं कि महाराजा ज्योतिरादित्य सिंधिया के हाथों से लोकार्पण हो। यही कारण है कि म्यूजिकल फाउंटेन को ताले में बंद करके रख दिया गया है।

मजेदार बात यह है कि ताले के अंदर बंद म्यूजिकल फाउंटेन को शाम के समय थोड़ी देर के लिए चलाया जाता है। शास्त्रीय संगीत की मधुर धुनों पर रोशनी के साथ झूमता हुआ फव्वारे का पानी, सड़क से निकलने वाले ना चाहते हुए भी ठहर जाते हैं। कटोरा ताल के बाहर सड़क पर जाम लग जाता है।

ठेकेदार ने बताया- एमएलबी कालेज वाले गेट से अंदर आ सकते हैं

फव्वारा संचालन का कार्य संभाल रहे ठेकेदार कमल गुप्ता के अनुसार सुबह नौ बजे कटोराताल का गेट खोल दिया जाता है और दोपहर में गेट बंद कर दिया जाता है। इसके बाद शाम सात से 7:30 बजे तक हिंदी गानों का शो चलाया जाता है। शाम 7:40 से रात 8:20 बजे तक म्यूजिकल फव्वारे को इंग्लिश गानों की धुन पर चलाया जा रहा है। शाम को दर्शकों के प्रवेश की व्यवस्था एमएलबी कालेज गेट के पास बने छोटे गेट से की गई है। ग्वालियर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया GWALIOR NEWS पर क्लिक करें.