सीएम शिवराज सिंह के मित्र की कंपनी पर CBI का छापा - Hindi News

भोपाल
। बुधनी के शिवराज सिंह चौहान को मध्यप्रदेश का लोकप्रिय नेता बनाने में सहयोग करने वाले उनके मित्र दिलीप सूर्यवंशी की कंपनी दिलीप बिल्डकॉन पर सीबीआई ने छापामार कार्रवाई की। सीबीआई ने दिलीप बिल्डकॉन के कार्यकारी निदेशक (ED) देवेंद्र जैन, GM रत्नाकरण साजीलाल, सुनील कुमार, अनुज गुप्ता को हिरासत में लिया है।  

दिलीप बिल्डकॉन पर भ्रष्टाचार का आरोप, कई अधिकारी गिरफ्तार

आरोप है कि दिलीप बिल्डकॉन कंपनी ने NHAI के रीजनल ऑफिसर अकील अहमद को 20 लाख रुपये की रिश्वत दी थी। इसी सिलसिले में सीबीआई ने दिलीप बिल्डकॉन के नई दिल्ली, बेंगलुरू, कोचिन, गुड़गांव और भोपाल स्थित दफ्तरों में छापे मारे और संबंधित अधिकारियों से पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार किया। सीबीआई ने कहा है कि इन जगहों पर की गई कार्रवाई में करीब 4 करोड़ रुपये बरामद किए गए हैं। सभी गिरफ्तार आरोपियों को संबंधित अदालत में पेश किया जाएगा। 

मध्य प्रदेश पुलिस और सीबीआई के भोपाल ऑफिस को भनक तक नहीं लगी

​​​​​दिल्ली टीम की कार्रवाई के बारे में लोकल पुलिस और CBI भोपाल के अफसरों को भनक तक नहीं लगी। दिलीप बिल्डकॉन कंपनी के मालिक दिलीप सूर्यवंशी की गिनती देश के बड़े कारोबारियों में होती है। कई राजनेताओं से उनके संबंध भी अच्छे हैं। राजनीतिक और प्रशासनिक गलियारे में उन्हें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का करीबी माना जाता है। कहा जाता है कि शिवराज सिंह के शुरुआती दिनों में दिलीप सूर्यवंशी ने उनकी काफी मदद की थी और मुख्यमंत्री बनने के बाद शिवराज सिंह भी कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here