GENERAL KNOWLEDGE की दम पर गार्ड का बेटा एक रात में करोड़पति बन गया - REAL INSPIRATIONAL STORY

यह कहानी उन सभी बच्चों को सुनाई जानी चाहिए जिन्हें लगता है कि पढ़ाई करने से कुछ नहीं मिलता। नोएडा की एक सिक्योरिटी एजेंसी में गार्ड के पास घर के नाम पर 10X11 फीट का एक कमरा मात्र है लेकिन अब बंगला होगा, क्योंकि उनके बेटे ने अपनी जनरल नॉलेज के दम पर एक रात में 1 करोड रुपए जीत लिए हैं। यह कहानी कौन बनेगा करोड़पति में करोड़पति बने साहिल अहिरवार की है। 

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिला मुख्यालय से करीब 60 किलोमीटर दूर स्थित है लवकुशनगर। यहीं पर 10X11 के कमरे में साहिल, उसकी मां और छोटा भाई रहते हैं। परिवार का पालन पोषण करने के लिए साहिल के पिता नोएडा में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते हैं। साहिल के पास दो विकल्प थे। पहला हाथ में डंडा लेकर पिता के साथ नौकरी करें और दूसरा पूरे परिवार की जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए पढ़ाई करें। साहिल और उसके पिता ने दूसरा विकल्प चुना।

साहिल के पिता बाबू अहिरवार का कहना है कि मैंने दिन रात मेहनत और परिवार के लिए कठिन जिंदगी को इसलिए चुना ताकि मेरे बच्चों को ऐसी जिंदगी ना जीना पढ़े। आज साहिल ने मेरी उम्मीदों से ऊपर सफलता हासिल कर ली है। यह केवल किस्मत नहीं बल्कि उसकी वर्षों की मेहनत का परिणाम है। साहिल अहिरवार फिलहाल सागर यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन कर रहा है और उसके प्रोफ़ेसर चाहते हैं कि वह यूपीएससी एग्जाम में पार्टिसिपेट करे।

MORAL OF THE STORY

कल तक छतरपुर में साहिल अहिरवार के लिए कोई जगह नहीं थी लेकिन आज करोड़पति साहिल अहिरवार के पास अमिताभ बच्चन द्वारा गिफ्ट की गई कार है और तापसी पन्नू उसके साथ छोले भटूरे खाना चाहती है। मोरल ऑफ द स्टोरी यह है कि कई बार जिंदगी की शुरुआत ही परेशानियों के साथ होती है लेकिन यदि आपके पास नॉलेज है तो आपको आसमान तक जाने से कोई नहीं रोक सकता। 

POPULAR INSPIRATIONAL STORY

यदि आप भी ऐसे कुछ लोगों को जानते हैं जिन्होंने शून्य से शिखर तक का सफर अपने परिश्रम के दम पर तय किया। जिनकी लाइफ स्टोरी दूसरों के लिए प्रेरणा बन सकती है तो कृपया अवश्य लिख भेजिए हमारा ईपता तो आपको पता ही होगा -editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here