MP NEWS- कांग्रेस विधायक पर हत्या का मुकदमा, गिरफ्तारी वारंट जारी

ग्वालियर।
मध्यप्रदेश के मुरैना जिले की सबलगढ़ विधानसभा से विधायक एवं कांग्रेस नेता बैजनाथ कुशवाहा के खिलाफ हत्या का मुकदमा कायम किया गया है। कोर्ट ने विधायक का वारंट जारी कर दिया है। विधायक का कहना है कि कोर्ट का फैसला गलत है, मैं हाईकोर्ट में चुनौती दूंगा।

दिसंबर 2015 को विधायक बैजनाथ कुशवाह के छोटे भाई हरीसिंह कुशवाह की पत्नी अंगूरी कुशवाह का शव खेत में मिला था। मृतका अंगूरी के भाई गोरेलाल कुशवाह ने इसे लेकर सबलगढ़ कोर्ट में परिवाद पेश किया। इसमें कहा गया कि 50 वर्षीय विधायक बैजनाथ पुत्र पुन्नाराम कुशवाह, विधायक के बड़े भाई 53 वर्षीय दर्शनलाल कुशवाह, 60 वर्षीय लक्ष्मीनारायण कुशवाह, 45 वर्षीय छोटे भाई लाखन कुशवाह के अलावा परिवार के अन्य सदस्य 35 वर्ष्ाीय बदन सिंह पुत्र केदार सिंह कुशवाह, 40 वर्षीय त्रिवेणी पत्नी लाखन कुशवाह और 20 वर्षीय रेणू पत्नी वीरू कुशवाह ने मिलकर उसकी बहन अंगूरी की चरित्र संदेह में पीट-पीटकर हत्या कर शव खेत के कुएं में फेंक दिया था।

पहले इस मामले में हरीसिंह पर ही मामला दर्ज हुआ था, लेकिन सबलगढ़ कोर्ट के सामने परिवाद की सुनवाई के दौरान जो सबूत सामने आए, उनमें विधायक बैजनाथ कुशवाह सहित परिवार के सात सदस्यों को अंगूरी की हत्या का दोषी माना है। कोर्ट ने इन सातों आरोपितों पर 302 का मामला दर्ज करने व गिरफ्तारी वारंट जारी करने का फैसला सुनाया। आठ अक्टूबर को विधायक व अन्य आरोपितों को कोर्ट के सामने पेश होने को कहा है।

कोर्ट के फैसले में पुलिस की जांच को भी आड़े हाथ लिया गया है। दरअसल जिस दिन अंगूरी की हत्या हुई थी, तब उसका आठ साल का बेटा कुनाल उर्फ गोलू प्रत्यक्षदर्शी था, जो बैजनाथ कुशवाह व अन्य पर अपनी मां की हत्या के आरोप लगाता रहा, उस पर पुलिस ने आरोपितों को एफआइआर से बचा लिया।

पुलिस की लापरवाही इस हद तक थी कि गोलू के बयान घटना के ढाई महीने बाद 25 फरवरी 2016 को लिए गए। इस पर कोर्ट ने सवाल उठाए हैं। मृतका की बेटी भारती ने डीजीपी से शिकायत की, इस शिकायत की जांच तात्कालीन एएसपी ने की, जिन्होंने गोलू के अलावा मृतका की बेटी भारती, आरती व कुलदीप के बयान धारा 164 के तहत दर्ज करने के निर्देश जांच अधिकारी को दिए, लेकिन जांच अधिकारी ने मृतका के बच्चों के बयान नहीं लिए। 26 फरवरी 2016 को कोर्ट में चालान पेश कर दिया। अब मृतका के बच्चों और पीएम रिपोर्ट ही विधायक व उनके स्वजनों पर कार्रवाई का आधार बनी है।

विधायक बैजनाथ कुशवाहा का कहना है कि मैंने या मेरे परिवार के किसी सदस्य ने अंगूरी को हाथ तक नहीं लगाया, उस दिन मैं गांव में ही नहीं था। अंगूरी पाइप बांधते समय कुएं में गिर गई। मोटर के स्टैंड पर फंसने से उसे चोटें आईं, जिससे उसकी मौत हुई। राजनीतिक द्वेष के कारण मृतका के भाई ने परिवाद लगाया। उसका परिवाद दो बार पहले कोर्ट में अस्वीकार हो चुका है। तीसरी बार में कोर्ट ने परिवाद स्वीकार किया और यह फैसला दिया, जो सही नहीं है। मैं इसके खिलाफ हाईकोर्ट में अपील करूंगा।

03 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

MP SAS TRANSFER LIST 2021- मप्र राप्रसे अधिकारियों की तबादला सूची
MP OBC आरक्षण- सरकारी नौकरियों में 27% आरक्षण के लिए सर्कुलर जारी
BHOPAL NEWS- नगर निगम में रिश्वतखोरी, सब इंजीनियर गिरफ्तार
मध्य प्रदेश मानसून- 25 जिलों में वज्रपात की चेतावनी, सावधान रहें
MP NEWS- प्रतिनियुक्ति वाले अधिकारियों को मंत्री भी नहीं हटा पाए, तबादले क्लोज
थाना प्रभारी कब FIR दर्ज करने से मना कर सकता है जानिए - CrPC SECTION-157
GWALIOR NEWS- कोचिंग से किडनैप हुई छात्रा 18 घंटे बाद मिली, बारादरी चौराहे से किडनैपर भी गिरफ्तार
EMPLOYEE NEWS- केंद्रीय कर्मचारियों का हाउस रेंट अलाउंस रिवाइज
JABALPUR NEWS- मध्य प्रदेश के सर्वश्रेष्ठ जेल अधीक्षक ने इस्तीफा दिया, चर्चाएं शुरू
MP NEWS- मध्य प्रदेश की बिजली कहां गई, सरल हिंदी में समझिए
RASHIFAL- 6 सितंबर से मंगल का 12 राशियों पर प्रभाव क्या पड़ेगा, यहां पढ़िए

महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

GK in Hindiभूखे कृष्ण का मंदिर, सिर्फ 2 मिनट के लिए बंद होता है
GK in Hindiभगवान विष्णु विश्राम मुद्रा में क्यों रहते हैं, सिंहासन पर क्यों नहीं बैठते
GK in Hindi- जूतों के फीते में लगे प्लास्टिक या धातु के लॉक को क्या कहते हैं
GK in Hindiपृथ्वी पर हिमालय लेकिन ब्रह्मांड का सबसे ऊंचा पर्वत कौन सा है
GK in Hindiबिस्किट्स में छोटे-छोटे छेद क्यों होते हैं, सिर्फ डिजाइन है या कोई टेक्नोलॉजी
:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com
:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here