Loading...    
   


MP के 20 जिलों में तेज आंधी और बारिश की संभावना - MP WEATHER FORECAST

भोपाल
। मध्य प्रदेश के लगभग 20 जनों के आसमान में बादल छाए हुए हैं। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि 23 और 24 मार्च को करीब 40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से तेज आंधी और बारिश आ सकती है। ओलावृष्टि नहीं होगी। वज्रपात की संभावना भी कम है लेकिन सावधान रहें। क्योंकि मार्च के महीने का मौसम अचानक बदल रहा है।

मध्य प्रदेश के इन जिलो में आंधी बारिश की संभावना

मौसम विभाग (Weather Cloud) ने आज MP में जबलपुर, सागर, भोपाल, ग्वालियर, चंबल और होशंगाबाद संभागों में गरज चमक के साथ बौछार की संभावना जताई है। वही रीवा, सतना, खंडवा, बुरहानपुर, रतलाम, खरगोन, देवास, आगर मालवा, उज्जैन और शाजापुर आदि जिलों में गरज चमक के साथ बारिश और बिजली चमकने की संभावना जताई है। 30/40 किमी तेज हवाओं के आंधी के भी आसार (Weather Forecast) है। 

मध्यप्रदेश में 24 मार्च तक बादल छाए रहेंगे

मौसम विभाग के अनुसार, वर्तमान में दक्षिण-पूर्वी मध्य प्रदेश में ऊपरी हवाओं का चक्रवात बना है और 23 मार्च मंगलवार को एक पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है। इसके चलते प्रदेश के कई हिस्सों में अगले 48 घंटे में हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है। इसके बाद 24 मार्च को बादल छाएंगे, लेकिन बारिश की संभावना कम है। 

मध्य प्रदेश के मौसम का पूर्वानुमान

वही वातावरण में लगातार नमी बढ़ने से प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों में सोमवार से लेकर बुधवार तक गरज-चमक के साथ बरसात (Weather) होने की संभावना है दूसरी तरफ कोरोना (Corona) के कहर के बीच इस बेमौसम बारिश ने किसानों (Farmers) की चिंता बढ़ा दी है। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा तापमान (Temperature) खजुराहो और रतलाम  में 38 डिग्री सेल्सियस और सबसे कम मलाजखंड में 15 डिग्री दर्ज किया गया है।



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here