Loading...    
   


REWA की लड़की को दमनदीप ले जाकर रेप किया, धर्म परिवर्तन कराया - MP NEWS

रीवा।
मध्य प्रदेश के रीवा में धर्म स्वातंत्र्य (धार्मिक स्वतंत्रता) अधिनियम 2020 के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि युवक ने लड़की को प्यार के जाल में फंसाया और दमनदीप ले जाकर बंधक बना लिया। उसके साथ बलात्कार किया गया और फिर उसका धर्मांतरण कराया गया। बड़ी चतुराई के साथ वापस लौटी लड़की ने पुलिस के समक्ष दिए बयान में यह घटनाक्रम बताया है।

BF शादी के नाम पर दमनदीप ले गया, बंधक बनाकर रेप किया

गुढ़ थाना पुलिस सूत्रों द्वारा बताया गया कि लड़की को इबरार खान नामक एक युवक ने प्यार के जाल में फंसा लिया था। सुनहरी जिंदगी के सपने दिखाकर उसे घर से भगा ले गया और दमनदीप ले जाकर बंधक बना लिया। यहां लड़की के साथ रेप किया गया और फिर धर्म परिवर्तन करके निकाह किया गया।

लड़की के परिवार वालों ने उसके लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पिछले दिनों सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा लापता लड़कियों की तलाश के लिए अभियान चलाने के निर्देश दिए गए थे। इसी प्रक्रिया के दौरान दबाव बना तो लड़की ने बड़ी ही चतुराई के साथ इबरार खान को मना लिया कि वह पुलिस के सामने जाकर कहेगी कि उसने अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन एवं निकाह किया है। पुलिस के समक्ष प्रस्तुत होने के बाद सबसे पहले लड़की ने वही बयान दिया जैसा कि इबरार खान चाहता था, लेकिन जब पुलिस ने काउंसलिंग की तो लड़की ने पूरी कहानी बता दी।

एसपी राकेश कुमार सिंह ने इंटरेस्ट लिया तब मामले का खुलासा हुआ

पूरे मामले में खास बात यह रही कि पहले तो पुलिस केवल गुमशुदा इंसान को बरामद कर मामले को ठंडे बस्ते में डाल देना चाहती थी लेकिन पुलिस कप्तान राकेश कुमार सिंह के निर्देश पर पुलिस ने दोबारा युवती का बयान दर्ज कर विभिन्न धाराओं के तहत न केवल मामला दर्ज कर दिया है बल्कि आरोपी युवक की तलाश भी शुरू कर दी है पुलिस कप्तान राकेश कुमार सिंह ने बताया कि उक्त युवक के विरुद्ध धर्म स्वातंत्र्य (धार्मिक स्वतंत्रता) अधिनियम के तहत भी मामला दर्ज किया गया है।

29 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here