Loading...    
   


RDVV: प्रोफेसर, छात्र, अधिकारी, कर्मचारी सभी के लिए नया नियम जारी, उल्लंघन करने पर प्रवेश नहीं - MP NEWS

जबलपुर।
 मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में RDVV कैंपस में कार्बन उत्सर्जन को रोकने हर माह के दूसरे शनिवार को ग्रीन जोन बनाने का फैसला विवि प्रशासन ने लिया है। उस दिन कुलपति के अलावा सभी अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ सभी छात्रों को सिर्फ साइकिल से ही आना होगा। 

साइकिल के अलावा ईंधन से चलने वाले हर एक वाहन का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। यदि कोई वाहन से आता भी है तो विवि परिसर से आधा किलोमीटर दूर उसे पार्क करना होगा। कुलसचिव दीपेश मिश्रा ने बताया कि पर्यावरण संरक्षण को देखते हुए कुलपति प्रो. कपिल देव मिश्र ने यह फैसला प्राध्यापकों व अधिकारियों के साथ हुई संयुक्त बैठक में लिया है। उन्होंने बताया कि विवि परिसर में कार्बन उत्सर्जन को गंभीरता से लेते हुए कुलपति प्रो. मिश्र ने यह बैठक आयोजित कराई और कार्बन फ्री कैम्पस बनाने का निर्णय लिया।

अधिकांश कर्मचारी व प्राध्यापक विवि परिसर में ही निवास करते हैं, उन्हें साइकिल से या पैदल ही आना पड़ेगा। वहीं जो अधिकारी या कर्मचारी दूर से आते हैं, उनको राहत देते हुए विवि प्रशासन ने उन्हें वाहनों से आने की छूट तो दी है, लेकिन उन्हें अपने वाहन बीपीएड विभाग के खाली मैदान में पार्क करने होंगे।

22 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे हैं समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here