Loading...    
   


ग्वालियर से दिल्ली और मुंबई के लिए नई ट्रेन, हाई प्रोफाइल यात्रियों के लिए - MP NEWS

ग्वालियर। 
कोरोनावायरस संक्रमण की रोकथाम के कारण हवाई सेवाएं काफी लिमिटेड हो गई है इसलिए ग्वालियर के हाई प्रोफाइल यात्रियों के लिए दिल्ली और मुंबई जाने हेतु राजधानी एक्सप्रेस शुरू की गई है।

चैंबर आफ कामर्स ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह ताेमर, राज्यसभा सदस्य ज्याेतिरादित्य सिंधिया और रेलमंत्री काे पत्र लिखे थे। साथ ही सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने रेल मंत्री काे पत्र लिखने के साथ ही केंद्रीय रेल मंत्री से मुलाकात के दाैरान भी मुंबई राजधानी का स्टापेज ग्वालियर में दिए जाने की मांग रखी थी। इसके लिए उत्तर मध्य रेलवे ने ट्रैफिक सर्वे भी कराया था। लंबे संघर्ष के बाद आखिर रेलवे बाेर्ड ने अब मुंबई राजधानी का स्टापेज दस जनवरी से ग्वालियर में किए जाने का निर्णय लिया है।


ग्वालियर से दिल्ली और मुंबई राजधानी एक्सप्रेस का शेड्यूल

मंगलवार को सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने दिल्ली में रेल मंत्री से मुलाकात कर राजधानी के स्टोपेज के लिए मांग की थी। बुधवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल ने राजधानी एक्सप्रेस को ग्वालियर में रुकने के आदेश जारी कर दिए हैं। मुबंई राजधानी एक्सप्रेस के संचालन से यात्रियों के 6.26 घंटे बचेंगे। राजधानी एक्सप्रेस (01220) नौ जनवरी को मुबंई से दिल्ली के लिए रवाना होगी। 10 जनवरी को यह सुबह 6:23 बजे ग्वालियर पहुंचेगी। यह ट्रेन प्रत्येक सोमवार, बुधवार, शुक्रवार को मुंबई के छत्रपति शिवाजी रेलवे स्टेशन से शाम 4:10 बजे रवाना होगी और दूसरे दिन सुबह 11 बजे हजरत निजामुद्दीन पहुंचेगी। इसी प्रकार वापसी में ट्रेन संख्या 01222 विशेष राजधानी एक्सप्रेस प्रत्येक मंगलवार, गुस्र्वार, शनिवार और रविवार को हजरत निजामुद्दीन स्टेशन से शाम 4:55 बजे रवाना होगी, जो अगले दिन सुबह 11:50 बजे मुंबई के छत्रपति शिवाजी रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।

7 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे हैं समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here