Loading...    
   


JABALPUR: सास ने सुसाइड की चुनौती दी, बहू ने आग लगा ली, मौत - MP NEWS

जबलपुर।
मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर में दहेज प्रताड़ना से परेशान महिला ने सास के उकसाने पर खुद पर मिट्‌टी का तेल उड़ेलकर आग लगा ली। महिला की मौत से पूर्व दिए गए मजिस्ट्रेट बयान के आधार पर कटंगी पुलिस ने सोमवार को पति सहित अन्य परिजन के खिलाफ धारा 304बी, 498ए,34 भादवि 3, 4 दहेज एक्ट का प्रकरण दर्ज कर लिया। 

पति सहित आरोपी कम दहेज मिलने का उलाहना देते हुए उस पर मायके से एक लाख रुपए और सोने की अंगूठी लाने का दबाव डाल रहे थे। जानकारी के अनुसार ज्योति राजपूत की शादी मई 2017 में बोरिया निवासी नीलेश राजपूत से हुई थी। शादी में कम दहेज मिलने का उलाहना देते हुए पति नीलेश, सास सुषमा, ससुर सुशील राजपूत, ननद मनू प्रताड़ित करने लगीं। सभी उस पर मायके से एक लाख रुपए और सोने की अंगूठी लाने का दबाव डालने लगे। 

27 वर्षीय ज्योति राजपूत ने ससुराल वालों की प्रताड़ना से परेशान होकर 23 दिसंबर को खुद पर मिट्‌टी का तेल उड़ेल कर आग लगा ली थी। उसने एक सप्ताह बाद 30 दिसंबर को निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया। मरने से पहले उसने मजिस्ट्रेट को अपना बयान दर्ज कराया था। मजिस्ट्रेट के सामने बयान में ज्योति ने बताया था कि शादी के बाद से ही पति सहित ससुराल वाले उसे परेशान करने लगे थे। वारदात वाले दिन उसकी सास सुषमा बोली कि दम है तो मर कर दिखाओ। इस पर ज्योति ने गुस्से में आकर स्वयं के ऊपर मिट्टी तेल डालकर आग लगा ली थी। लार्डगंज से मर्ग डायरी प्राप्त होने पर एसडीओपी पाटन देवी सिंह ने भी उसके मायके वालों के कथन लिए। इसके बाद कटंगी थाने में सोमवार को प्रकरण दर्ज हुआ।

12 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here