Loading...    
   


मध्य प्रदेश मौसम: कहीं कोहरे की मार कहीं मावठ की बारिश, 8 जिलों में कोल्ड डे - MP WEATHER REPORT

भोपाल। मध्यप्रदेश में बसंत ऋतु की हवाओं का एहसास शुरू हुआ ही था कि कश्मीर की ठंडी हवाओं ने हमला कर दिया। 26 जनवरी से मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। शनिवार को नॉर्थ मध्यप्रदेश में घना कोहरा रिकॉर्ड किया गया जबकि ईस्ट मध्य प्रदेश में मावठ की बारिश हो गई। शुक्रवार को मध्य प्रदेश के 8 जिलों में कोल्ड डे रहा।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित इंदौर, उज्जैन, दमोह सहित पश्चिमी प्रदेश के 8 जिलों में कोल्ड डे रहा।  ग्वालियर, खजुराहो सहित उत्तरी हिस्से में कोहरा छाया रहा। जबकि छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट सहित पूर्वी हिस्से में मावठा बरसा। मौसम विभाग के मुताबिक भोपाल में दिन के तापमान में 0.7 और रात के तापमान में 0.9 डिग्री की गिरावट हुई। यहां दिन में पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचे 21.7 और रात में सामान्य से 4 डिग्री कम 7.3 डिग्री पर पहुंच गया। 10 जिलों में 6 डिग्री से भी कम रात का तापमान रहा।

मध्य प्रदेश के किन जिलों में ठंड का प्रकोप

सागर, दतिया, खजुराहो, गुना, रतलाम, सतना, टीकगढ़, खंडवा में शीतलहर चली। जबकि रीवा, सतना टीकमगढ़ (दृश्यता 50 से 200 मीटर), खजुराहो, ग्वालियर, नौगांव (दृश्यता 200 से 500 मीटर). कोहरा छाया रहा। इसकी वजह यह है कि उत्तर से सूखी व सर्द हवा के आने का सिलसिला नहीं थमेगा। 

30 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here