Loading...    
   


मप्र के शिक्षक सावधान! ठगों के पास पूरी जानकारी है, जाल बिछा रहे हैं, महिला शिक्षक शिकार - MP EMPLOYEE NEWS

उदयगढ़- अलीराजपुर।
जनपद क्षेत्र उदयगढ़ के शिक्षकों के पास बीते चार-पांच दिनों से अज्ञात जालसाज फोन माध्यम से एटीएम के नंबर मांग कर ठगी का प्रयास कर रहे हैं। अधिकांश शिक्षक सतर्क हो गए जबकि राणापुर निवासी एक शिक्षिका ठगी का शिकार हो गई। एटीएम के नंबर और ओटीपी शेयर करने से शिक्षिका के अकाउंट से ₹50000 अज्ञात ठग ने उड़ा लिए। 

अज्ञात व्यक्ति अपना परिचय रविंद्र कुमार वर्मा बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा उदयगढ़ काउंटर नंबर दो  के रूप में दे रहा है। उक्त ठग शिक्षकों को बकायदा नाम से संबोधित करते हुए खाते को अपडेट करने की बात  करता है  और उनसे एटीएम के 16 अंकों की सीरीज प्राप्त करने की कोशिश करता है।

जन शिक्षक पंकज बामनिया, आशीष राठौर, मनीष भावसार, अंतरसिंह अजनार, मेहताब मौर्य सहित दो दर्जन शिक्षको ने बताया कि अज्ञात ठग के पास उदयगढ़ विकासखंड क्षेत्र के शिक्षकों के नाम, मोबाइल नंबर की पूरी सूची उपलब्ध है और वह बारी-बारी से लगातार फोन करके शिक्षकों से एटीएम के 16 अंकों की सीरीज मांग रहा है। कुछ शिक्षकों ने यह सीरीज दे भी दी। एटीएम के अंक प्राप्त करने के बाद वह कुछ से ओटीपी भी शेयर करने में कामयाब रहा। 

हाल फिलहाल एक शिक्षिका शर्मिला चौहान ने सामने आकर ठगे जाने की बात कबूली है।व्हाट्सएप ग्रुप में धोखाधड़ी संबंधी फोन की खबर वायरल होने के बाद  घबराए हुए शिक्षक बैंक ऑफ बड़ौदा की उदयगढ़ शाखा में पहुंचे, आशंका के चलते अपना अकाउंट  टटोला, लॉक करवाया और शिकायत की।

सोमवार 14 दिसंबर को  सुबह 11:10 बजे राणापुर निवासी एवं ग्राम भांडाखापर में पदस्थ  शिक्षिका शर्मिला चौहान ने ठग की बातों में आकर ने न सिर्फ एटीएम के  नंबर शेयर किए अपितु ओटीपी भी  बतला दिया, वह भी चार बार। ठग ने ओटीपी प्राप्त करते हुए शिक्षिका के बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा उदयगढ़ स्थित खाते से क्रमशः 20570, 11809, 11809 और ₹5540  कुल ₹49734 अकाउंट से उड़ा लिए।

ठगी का अहसास होने के बाद शिक्षिका शर्मिला चौहान ने पुलिस थाना उदयगढ़ एवं बैंक ऑफ बड़ौदा उदयगढ़ शाखा में लिखित में शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की। जगन्नाथ चावड़ा हेड कांस्टेबल पुलिस थाना उदयगढ़ ने बताया कि "शिकायत प्राप्त हुई लेकिन शिक्षिका राणापुर जिला झाबुआ में निवासरत है और घटनास्थल भी वही का है अतः उन्हें  राणापुर पुलिस थाने में एफ आई आर करवाने की सलाह दी गई" - 

बिहार से आ रहे हैं ठगी के कॉल: बैंक मैनेजर

शिक्षिका शर्मिला चौहान के अकाउंट से रुपए निकाले जाने की शिकायत प्राप्त हुई। छानबीन में पता लगा कि उक्त फोन बिहार चंद्राबाद जिले के कोसरा गांव से आया था। रुपए निकाले जा चुके हैं। साइबर क्राइम है। शिक्षिका को एफआईआर की सलाह दी है।
संदीप यादव सहायक प्रबंधक बीओबी शाखा उदयगढ़

16 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here