Loading...    
   


ग्वालियर से हरिद्वार कुंभ के लिए कोई ट्रेन नहीं, पढ़िए कैसे रिजर्वेशन मिलेगा - GWALIOR NEWS

ग्वालियर
। हरिद्वार में कुंभ शुरू होने जा रहा है। हमेशा की तरह कुंभ में ग्वालियर के श्रद्धालु बड़ी संख्या में स्नान के लिए जाते हैं। ग्वालियर से हरिद्वार के लिए कोई ट्रेन नहीं हैं। अगर कुंभ में शामिल होने के लिए हरिद्वार जाना है तो वे अभी से ट्रेन में आरक्षण करा लें नहीं तो उनको दिल्ली जाकर दूसरी ट्रेन बदलनी होगी। क्योंकि कोरोनाकाल के चलते इन दिनों चार में सिर्फ एक ट्रेन झांसी से हरिद्वार के लिए उपलब्ध है। 

इसका संचालन भी सप्ताह में दो दिन हो रहा है। ये ट्रेन पूरी तरह वातानुकूलित है। हरिद्वार में 14 दिसंबर से कुंभ शुरू होने जा रहा है, जो महाशिवरात्रि तक चलेगा। कुंभ में स्नान के लिए हजारों श्रद्धालु शहर से जाते हैं। ग्वालियर से उत्कल एक्सप्रेस चलती थी जिसका संचालकन नहीं हो रहा है।

कोरोनाकाल में झांसी से हरिद्वार के लिए सिर्फ मुंबई लोकमान्य तिलक हरिद्वार एक्सप्रेस एसी सुपरफास्ट एसप्रेस चल रही है। यह ट्रेन भी सप्ताह में दो दिन मंगलवार व शुक्रवार को जाती है। ये गाड़ी पूरी तरह वातानुकूलित है, इस कारण स्लीपर व जनरल कोच में यात्री आरक्षण नहीं ले सकते हैं। ग्वालियर के लोग झांसी से कुंभ जाने के लिए अभी से ही आरक्षण करवा रहे हैं। 

14 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here