दुनिया का पहला देश कोरोना वायरस से 100% मुक्त, प्रधानमंत्री खुशी से नाच उठी - CORONA NEWS

नई दिल्ली।
जहां भारत के डॉक्टरों ने सरकार और जनता को विश्वास दिला दिया है कि अब उन्हें कोरोनावायरस के साथ ही जीवन बिताना होगा वहीं दूसरी ओर दुनिया का एक देश ऐसा है जिसके डॉक्टरों ने अपने देश को कोरोनावायरस के संक्रमण से पूरी तरह से मुक्त कर लिया। न्यूजीलैंड में कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आ रहा है।

न्यूजीलैंड में पिछले 15 दिनों में COVID-19 का एक भी मामला नहीं है

नए नियमों के मुताबिक अब न्‍यूजीलैंड में लोगों के सोशल डिस्‍टेंसिंग की कोई जरूरत नहीं है। हालांकि देश की सीमाएं अभी विदेशियों के लिए बंद ही रहेंगी। न्‍यूजीलैंड में पिछले दो सप्‍ताह से भी ज्‍यादा समय कोरोना वायरस का कोई भी मामला सामने नहीं आया है। प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने संवाददाताओं को बताया कि जब उन्‍हें पता चला कि देश कोरोना वायरस से पूरी तरह से मुक्‍त हो चुका है, तब वह खुशी से नाच उठीं।

न्यूजीलैंड में जनता पर लगाए गए सभी प्रतिबंध हटाए

पीएम ने कहा, 'हम एक सुरक्षित और मजबूत स्थिति में हैं। हालांकि अभी कोरोना वायरस से पहले की स्थिति में लौटना आसान नहीं है लेकिन अब प्रतिबद्धता और पूरा फोकस हमारे स्‍वास्‍थ्‍य प्रणाली की बजाय देश के आर्थिक विकास पर होगा। उन्‍होंने कहा, 'अभी हमारा काम खत्‍म नहीं हुआ है लेकिन इससे कोई इनकार नहीं कर सकता है कि यह एक शानदार उप‍लब्धि है।' उन्‍होंने जनता को धन्‍यवाद दिया। न्‍यूजीलैंड में 25 मार्च को लॉकडाउन लगा था लेकिन अब सारे प्रतिबंध हटा लिए गए हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !