Loading...    
   


JABALPUR में कंप्यूटर बाबा की कॉलोनी पर कलेक्टर का बुलडोजर चला - MP NEWS

जबलपुर
। इंदौर में कंप्यूटर बाबा का आश्रम जमींदोज करने के बाद जबलपुर में कलेक्टर ने उस कॉलोनी के अवैध निर्माण को गिरा दिया जो अतिक्रमण में बनाया गया था। बताया जाता है कि इस कॉलोनी में कंप्यूटर बाबा ने बड़ा इन्वेस्टमेंट किया है। उन्होंने अपने खास आदमी हरि शंकर पटेल को कॉलोनाइजर बनाकर सामने पेश किया है। आधिकारिक रूप से हरि शंकर पटेल ही इस कॉलोनी का कॉलोनाइजर है। उल्लेखनीय है कि कंप्यूटर बाबा कांग्रेस पार्टी में दिग्विजय सिंह द्वारा मान्यता प्राप्त संत है। मध्यप्रदेश विधानसभा उपचुनाव में उन्होंने कमलनाथ के लिए काफी काम किया और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर व्यक्तिगत एवं तीखे हमले किए।

बिल्डर हरि शंकर पटेल कम्प्यूटर बाबा का नजदीकी है

सिलगौर बरेला में 1.48 हेक्टेयर भूमि पर अवैध रूप से विकसित की जा रही कॉलोनी को तोड़ने के लिए SDM और पुलिस विभाग के अधिकारी शुक्रवार दोपहर पहुंचे। यहां बिल्डर हरि शंकर पटेल बिना अनुमति के प्लॉट की बिक्री कर रहा था। रिकॉर्ड की छानबीन में पता चला कि बिल्डर ने नगर एवं ग्राम निवेश सहित अन्य अनुमति भी प्राप्त नहीं की है। बताया जात है कि पटेल कम्प्यूटर बाबा का नजदीकी है।

कंप्यूटर बाबा की कॉलोनी में प्लॉट की रजिस्ट्री पर रोक लगाई

अनुविभागीय अधिकारी जबलपुर नमः शिवाय अरजरिया, तहसीलदार जबलपुर और डीएसपी अपूर्वा किलेदार की मौजूदगी में अवैध कॉलोनी की दीवार और गेट को तोड़ा गया। अभी यहां मकान नहीं बने हैं। साथ ही, उसके प्लाॅट की रजिस्ट्री पर भी रोक लगा दी गई है। कार्रवाई के दौरान बरेला टीआई सुशील चौहान सहित थाने का बल मौजूद रहा।

कंप्यूटर बाबा के भाई का घर तोड़ने की तैयारी

ग्राम पंचायत रिछाई शारदा नगर में रहने वाले कम्प्यूटर बाबा के भाई कृष्ण कुमार पटेल को मकान तोड़ने की नोटिस जारी किया गया है। 29 अक्टूबर को जारी नोटिस की तामीली बुधवार 10 नवंबर को कराई गई। कृष्ण कुमार पटेल ने नोटिस के जवाब में बताया है कि उनका मकान वर्ष 1990 में बना था। तब ग्राम पंचायत से अनुमति लेने का नियम नहीं था। वहीं, ग्राम पंचायत सचिव ललित दुबे ने बताया कि कम्प्यूटर बाबा के भाई को नोटिस की तामीली करा दी गई है। उनका जवाब जिला पंचायत विभाग को भेजा जा रहा है। वहां से मिले निर्देशों के अनुसार आगे की कार्रवाई होगी। 

काले धन की जांच होना बाकी है 

सिलगौर बरेला में 1.48 हेक्टेयर भूमि पर अवैध रूप से विकसित की जा रही कॉलोनी के कॉलोनाइजर का नाम हरि शंकर पटेल है। कहा जा रहा है कि हरि शंकर पटेल केवल चेहरा है, इस कॉलोनी में कंप्यूटर बाबा का इन्वेस्टमेंट लगा हुआ है। अभी इस बात की जांच होना बाकी है कि रियल एस्टेट के इस खेल में काला धन लगा है या नहीं। यदि काला धन लगा है तो वह किसका है। हरिशंकर पटेल के आय के स्त्रोत और फाइनेंसियल रिकॉर्ड की जांच होना बाकी है।

13 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here