Loading...    
   


इंदौर में फीस नहीं दी तो स्कूल ने TC घर भेज दी / INDORE NEWS

इंदौर। मध्य प्रदेश में ऑनलाइन क्लास, छात्रों की फीस व शिक्षकों के वेतन को लेकर शहर के स्कूलों में विवाद बढ़ता जा रहा है। पिछले दिनों ऑनलाइन क्लास का पालकों ने विरोध किया तो एक स्कूल ने एक पालक को उसके बच्चे का टीसी ही घर पहुंचा दिया। इस मामले में पालक ने जिला शिक्षा अधिकारी को शिकायत की है।

अमित सिकरवाल ने बताया कि उनका बेटा प्रथमेश वेदांश इंटरनेशनल स्कूल में तीसरी का छात्र है। स्कूल प्रबंधन ने ऑनलाइन क्लास के बदले फीस की मांग की थी। मैंने इसका विरोध किया और कहा कि पांचवीं तक की ऑनलाइन क्लास पर प्रतिबंध लगा हुआ है। मेरे बेटे ने एक भी ऑनलाइन क्लास अटेंड नहीं की। ऑनलाइन क्लास व फीस का विरोध करने पर स्कूल प्रबंधन ने मेरे बेटे का टीसी रजिस्टर्ड डाक से घर भेज दिया। स्कूल प्रबंधन पालकों पर किताबें व यूनिफार्म निर्धारित दुकानों से खरीदने का दबाव भी बनाता है। इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी को शिकायत की है।  

शिक्षकों को फरवरी से वेतन नहीं मिला 

छावनी स्थित इंडस वर्ल्ड स्कूल के शिक्षकों को फरवरी से जून तक का वेतन नहीं मिला है। वहीं स्कूल प्रबंधन शिक्षकों पर ऑनलाइन क्लास लेने का दबाव बना रहा है। इस मामले में शिक्षकों ने जिला शिक्षा अधिकारी व नॉन गवर्नमेंट टीचर्स आर्गनाइजेशन को शिकायत की है। शिक्षक रिंकू बोस के मुताबिक, पिछले चार माह का वेतन स्कूल प्रबंधन नहीं दिया और अब प्रबंधन का मेल आया है कि ऑनलाइन क्लास लो नहीं तो कार्रवाई की जाएगी। जो शिक्षक कम्प्यूटर व लैपटॉप नहीं होने की बात कह रहे हैं, उनसे प्रबंधन का कह रहा है कि सुबह 9 से 1 बजे तक स्कूल आकर काम करो। स्कूल प्रबंधन वेतन नहीं दे रहा है। मेरे दो बच्चे भी इसी स्कूल में पढ़ते हैं। ऐसे में मैंने दोनों बच्चों को स्कूल से निकालने के लिए आवेदन दिया है।

जिन स्कूलों के शिक्षकों व छात्रों की शिकायतें हमारे पास आएंगी, उनकी जांच करवाएंगे। संकुल के माध्यम से इन शिकायतों के संबंध में जांच कर संबंधित पर कार्रवाई की जाएगी। - राजेंद्र मकवानी, जिला शिक्षा अधिकारी


02 जुलाई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

इंदौर में दुकानों का किराया माफ, लॉकडाउन के कारण लिया फैसला
फर्जी सर्टिफिकेट लगाने वाला कितने साल के लिए जेल जाएगा, ध्यान से पढ़िए
फर्जी सर्टिफिकेट बनाने व हस्ताक्षर करने वाले को कितनी सजा होती है, पढ़िए
अब मुझमें हिम्मत नहीं बची, मैं सुसाइड कर लूंगी: एक्ट्रेस रानी चटर्जी
पुंसवन संस्कार क्या है, क्या इससे गर्भ में शिशु के लिंग का निर्धारण होता है
मध्य प्रदेश: जिला शिक्षा अधिकारियों की तबादला सूची
मध्यप्रदेश - 28 मंत्री, 20 कैबिनेट, 8 राज्य मंत्री
MPPSC 2019 SCORECARD यहां देखें, OMR SHEET भी डाउनलोड कर सकते हैं


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here