Loading...    
   


JEE MAIN और NDA EXAM DATE के बारे में HRD मिनिस्टर का बयान

नई दिल्ली। जेईई मेन परीक्षा 2020 (JEE Main Exam) और एनडीए परीक्षा 2020 (NDA Exam 2020) की डेट्स क्लैश के इशू पर ह्यूमन रिसोर्स एंड डेवलपमेंट मिनिस्टर डॉ रमेश पोखरियाल का ऑफिशल स्टेटमेंट आ गया है। उन्होंने कहा कि स्टूडेंट्स को पैनिक होने की जरूरत नहीं है। दोनों एग्जाम के बीच डेट क्लैश नहीं होगी।

बता दें कि JEE Mains 2020 और NDA Exams 2020 की तिथियां एक ही हैं। दोनों ही परीक्षाएं क्लैश हो रही हैं, ऐसे में उन परीक्षार्थियों को मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है जिन्हें जेईई मेन परीक्षा के साथ ही एनडीए का भी एग्जाम देना है। दोनों परीक्षाओं की एक ही तिथि होने के कारण पिछले कुछ समय से स्टूडेंट्स लगातार सोशल मीडिया पर ये मुद्दा उठा रहे हैं। स्टूडेंट्स सोशल मीडिया के इस अभियान में HRD मंत्री से लेकर पीएमओ तक को लगातार टैग कर रहे हैं।

HRD मंत्री ने ट्वीट किया 

इसे लेकर अब HRD मंत्री डॉ. निशंक ने ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट किया - मुझे कई छात्रों की ओर से जेईई मेन और एनडीए परीक्षा की तिथियां टकराने को लेकर जानकारी मिली है। इस मामले को हम देख रहे हैं। जेईई मेन के छात्र जो 6 सितंबर को प्रस्तावित एनडीए परीक्षा में भी भाग लेने जा रहे हैं उन्हें परीक्षा तिथियां टकराने के विषय में चिंता करने की जरूरत नहीं है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि दो परीक्षाएं एक ही डेट पर आयोजित ना हों।

6 सिंतबर को है दोनों परीक्षाएं

बता दें कि घोषित कार्यक्रम के मुताबिक JEE Main Exam 2020 और UPSC NDA NA Exam 2020 एक ही दिन 6 सितंबर 2020 को आयोजित हो रही हैं। इससे पहले जेईई मेन 18 से 23 जुलाई को होने वाली थी लेकिन बाद में इसे स्थगित कर 1 से 6 सितंबर के बीच कर दिया गया। वहीं UPSC NDA NA (I) और (II) परीक्षाएं भी 6 सिंतबर को हो रही है।

NTA ने दिया ये ऑप्शन

बता दें कि एनटीए ने अपना ताजा नोटिफिकेशन ऐसे ही उम्मीदवारों के लिए जारी किया था जो जेईई मेन और एनडीए दोनों परीक्षाएं दे रहे हैं। इसमें एनटीए ने कहा कि दोनों परीक्षाएं देने वाले उम्मीदवार अपने आवेदन फॉर्म अपडेट कर दें और इससे संबंधित पूछे गए कॉलम में YES मार्क कर दें। अभ्यर्थियों को यह अपडेशन करेक्शन पीरियड के दौरान करना होगा ताकि उन्हें परेशानी ना हो।

बहरहाल एनटीए ने इसमें ये स्पष्ट नहीं किया था कि ऐसे उम्मीदवारों के लिए क्या विकल्प रहेगा। लेकिन अब HRD मंत्री द्वारा हस्तक्षेप के बाद स्पष्ट है कि दोनों परीक्षाएं देने वाले अभ्यर्थियों के लिए नई व्यवस्था की जाएगी।

22 जुलाई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

मिस्र देश की रानियां कभी बूढ़ी क्यों नहीं होती थी, क्या उनके पास कोई फार्मूला था
जब मोबाइल 100% चार्ज हो जाता है तो चार्जर ऑटोमेटिक ऑफ क्यों नहीं होता
पशुपालक किसानों के लिए KCC: 1.80 लाख का लोन, बिना गारंटी
क्या कर्मचारी के वेतनमान/पे स्केल में किसी भी प्रकार की घटोत्री की जा सकती है
कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक केपी सिंह, डॉ नरोत्तम मिश्रा से मिले: कमलनाथ के किले में बड़ी दरार
मध्यप्रदेश की भर्ती परीक्षाओं में लागू आरक्षण अधिनियम निष्प्रभावी है
ग्वालियर में बिजली बिल के लिए NGB प्रणाली शुरु
सूर्य की धूप से बाल सफेद हो जाते हैं तो फिर त्वचा काली क्यों पड़ जाती है
राजा मानसिंह ने CM का हेलीकॉप्टर तोड़ दिया था, पुलिस ने राजा को गोलियों से भून दिया था: 35 साल बाद कोर्ट का फैसला
नाबालिग नौकरानी को लेकर होटल में पहुंचा सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार
केंद्रीय विद्यालयों में एडमिशन की सूचना
मध्य प्रदेश कोरोना: 18 मौतें, एक्टिव केस 7000, कुल संक्रमित 24000 के पार
कांग्रेस विधायक जो एयर एंबुलेंस से रेफर किए गए थे कोरोना पॉजिटिव निकले


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here