31 मार्च तक सभी ट्रेनें कैंसिल, यात्रियों को मिलेगा रिफंड | NATIONAL NEWS
       
        Loading...    
   

31 मार्च तक सभी ट्रेनें कैंसिल, यात्रियों को मिलेगा रिफंड | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए रेलवे ने बड़ा फैसला करते हुए 31 मार्च तक सभी ट्रेनों को रद कर दिया है। बताया जा रहा है कि वायरस के सामुदायिक प्रसार को रोकने लिए लंबी दूरी की ट्रेनें, पैसेंजर ट्रेन, इंटरसिटी सहित सभी ट्रेनों को रोक दिया गया है। रेलवे ने इस बारे में नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। अभी केवल 400 ट्रेनें चल रही हैं, जिन्हें गंतव्य तक पहुंचने के बाद खड़ा कर दिया जाएगा। 22 मार्च से 31 मार्च तक कोलकाता मेट्रो को बंद कर दिया गया है। इसके अलावा दिल्ली मेट्रो को भी बंद कर दिया गया है। 
 
जिन यात्रियों ने पहले से टिकट करा रखी थी, उन्हें ट्रेन कैंसिल होने पर पूरा रिफंड मिलेगा। बता दें कि कोरोना वायरस को लेकर देश में मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। भारत में अब तक कोरोना वायरस से 324 मामले सामने आ चुके हैं और मुंबई व बिहार के पटना में एक-एक शख्स की मौत होने के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर छह हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि शनिवार को रात 10 बजकर 45 मिनट 315 मामलों में 22 लोग इस बीमारी से ठीक हो गए हैं।

बताते चलें कि इससे पहले पीएम मोदी ने देशवासियों से कहा था कि मेरी सबसे प्रार्थना है कि आप जिस शहर में हैं, कृपया कुछ दिन वहीं रहिए। इससे हम सब इस बीमारी को फैलने से रोक सकते हैं। रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों पर भीड़ लगाकर हम अपनी सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। कृपया अपनी और अपने परिवार की चिंता करिए, आवश्यक न हो तो अपने घर से बाहर न निकलिए। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देशवासियों से ‘जनता कर्फ्यू’ का हिस्सा बनने का आग्रह करते हुए कहा कि यह कोविड-19 से लड़ने में मजबूती प्रदान करेगा।

वहीं, पंजाब, राजस्थान और ओडिसा सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर राज्य में 31 मार्च तक लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया। पंजाब में अब तक कोरोनो वायरस के 14 मामले सामने आए हैं।