Loading...    
   


ग्वालियर में 3 दिन के लिए लॉकडाउन घोषित | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। कोरोनावायरस को लेकर प्रशासन ने 3 दिन के लिए ग्वालियर में लॉकडाउन घोषित कर दिया है। 22 से लेकर 24 तक के लिए सभी शासकीय और अशासकीय संस्थाओं को बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही सभी बस सेवाएं और सवारी वाहनों के संचालन पर भी रोक लगा दी गई है। दैनिक आवश्यक वस्तुओं दवा, दूध, फल, सब्जी, राशन, स्वास्थ्य सेवाएं, बिजली, पेयजल, साफ-सफाई आदि सेवाओं को छोड़कर बाकी सब बंद रहेगा। इधर, तमाम समझाइश के बाद भी भिंड में शराब की एक दुकान से शराब की बिक्री सुबह से हो रही है।

शनिवार को बाजार बंद होने की अफवाह से बाजारों और मंडियों में भीड़ उमड़ रही है। लक्ष्मीगंज सब्जी मंडी और शहर के अन्य मॉल्स में शनिवार को आम दिनों की तुलना में ज्यादा भीड़ देखी गई। ऐसे में मुनाफाखोर मनमाने दाम वसूल रहे हैं। दो दिन पहले 20 रुपए किलो बिकने वाला आलू शनिवार को 50-60 रुपए किलो तक बिका। वहीं फलों पर भी संकट के आसार नजर आ रहे हैं, क्योंकि यह अन्य जिलों से आते हैं। इधर, दो दिन में दालों की कीमतें थोक से लेकर फुटकर में चार रुपए प्रति किलो बढ़ गईं। फुटकर में 86 रुपए किलो की तुअर दाल 90 रुपए, 106 रुपए वाली मूंग दाल 110 रुपए पर पहुंच गई है।

ग्वालियर में रविवार से बाजार बंद होने की खबर से शुक्रवार और शनिवार को बाजारों में भीड़ उमड़ पड़ी। लोग ज्यादा से ज्यादा चीजें खरीद लेना चाहते हैं। लोग कह रहे हैं, इसके बाद पता नहीं कब बाजार खुलेगा। इसलिए सब्जी, फल, अनाज और दालें खरीद रहे हैं। जबकि आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली रहेंगी, इसके बावजूद लोग खाने-पीने का सामान आज की खरीद लेना चाहते हैं।  



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here