कोरोनावायरस: मप्र में 31 मार्च तक मैरिज हॉल बंद, 20 से अधिक लोगों की सभाओं पर रोक | MP NEWS
       
        Loading...    
   

कोरोनावायरस: मप्र में 31 मार्च तक मैरिज हॉल बंद, 20 से अधिक लोगों की सभाओं पर रोक | MP NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग ने कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इसमें 20 से अधिक लोगों के सभाओं पर रोक लगा दी गई है। इसके साथ ही, ऑफिशियल यात्राओं, प्रशिक्षण और सार्वजनिक कार्यक्रमों को भी 31 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया गया। साथ ही, मैरिज हॉल में भी 31 मार्च तक के लिए बंद किया गया है। इधर, स्कूल शिक्षा विभाग ने नया आदेश जारी किया है, जिसमें 31 मार्च तक बंद रहेंगे। 

प्रदेश के सभी सरकारी व निजी स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया गया है।कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के मद्देनजर स्कूल शिक्षा विभाग ने दो दिन पहले जारी किए आदेश में बदलाव किया है। विभाग के उपसचिव सुधीर कुमार कोचर ने रविवार शाम को जारी आदेश में कहा है कि प्रदेश के सभी सरकारी व निजी स्कूल अब 31 मार्च तक बंद रहेंगे। इस दौरान 5वीं, 8वीं, 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं यथावत जारी रहेंगी। 

दो दिन पहले विभाग की प्रमुख सचिव रश्मि अरुण शमी द्वारा जारी किए गए आदेश में तारीख का जिक्र नहीं था कि कब तक बंद रहेंगे। बल्कि इस आदेश में कहा गया था कि आगामी आदेशों तक स्कूल नहीं खुलेंगे। हालांकि उच्च शिक्षा विभाग ने अपने आदेश में कोई परिवर्तन नहीं किया है। कॉलेज और विश्वविद्यालय अगले आदेश तक के लिए बंद रहेंगे। इससे पहले राज्य सरकार ने सिनेमा हॉल को भी आदेश दिया था। वहीं कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में सेमिनार और गोष्ठियों पर रोक लगा दी गई है।