Loading...    
   


महाराज बाड़े पर टेम्पो-ऑटो की नो एन्ट्री | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। महाराज बाड़े पर टेम्पो ऑटो की एन्ट्री रोकने ट्रैफिक पुलिस ने अपनी प्लानिंग कर ली है। टेम्पो में अधिक दिक्कत नहीं आना है, मगर ऑटो को रोकने के लिए कुछ प्वाइंट चिन्हित किए गए हैं। यहां पर थानों का फोर्स तैनात किया जाएगा। उधर स्मार्ट सिटी की टीम को भी फील्ड में तैनात रहने के निर्देश दिए गए हैं। जिसमें यह देखना है कि सिटी बसों में यात्री संख्या में कितना इजाफा हुआ है। जिससे यदि लोड अधिक बढ़ता है तो बसों को बढ़ाने पर विचार किया जाएगा।

बीते रोज सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में महाराज बाड़े पर दोपहर 2 से रात 8 बजे तक टेम्पो ऑटो प्रतिबंधित करने का निर्णय लिया गया है। हालांकि यह व्यवस्था फिलहाल 15 दिन ट्रायल के तौर पर लागू की गई है। टेम्पो का बाड़े पर प्रवेश शाम 5 से रात 9 बजे तक प्रतिबंधित रहता है। ऐसे में अब शनिवार को रॉक्सीपुल पर दोपहर दो बजे दो स्टॉपर लगाकर टेम्पो का प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक इसमें कोई ज्यादा परेशानी नहीं होना है। बड़ी परेशानी ऑटो का प्रवेश रोकना है। क्योंकि यह गलियों से भी गुजरते हैं। इसलिए स्काउट गाइड कार्यालय एवं गांधी मार्केट पर ऑटो को रोकने स्टॉपर लगाए जाएंगे। साथ ही संबंधित थानों से 2-2 जवानों को तैनात करने के लिए पत्र भी लिख दिया गया है। जिससे ऑटो वाले बाड़ा क्षेत्र में निर्धारित अवधि में प्रवेश नहीं कर सकें।

केवल छह बस, ट्रैफिक ज्यादाः-

शनिवार से 15 दिन तक महाराज बाड़े से केवल सिटी बस एवं ई रिक्शा का संचालन होगा। बाड़े से सबसे ज्यादा ट्रैफिक सवारी वाहनों को मिलता है। यहां से टेम्पो, सिटी बस, ई रिक्शा ही नहीं ऑटो भी फुल होकर चलते हैं। ऐसे में टेम्पो, ऑटो के बंद होने से सिटी बस एवं ई रिक्शा पर लोड बढ़ना तय है। स्मार्ट सिटी सीईओ ने इसे देखते हुए इंजीनियरों की टीम को शनिवार दोपहर 2 बजे से लगातार निरीक्षण करने के निर्देश दे दिए हैं। जिससे यदि ट्रैफिक का लोड बढ़ता दिखाई देता है तो तुरंत अतिरिक्त बसों को इस रूट पर शिफ्ट किया जा सके।

आरटीओ ने जारी किए निर्देशः-

आरटीओ ने यूनियन के पदाधिकारियों को सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में हुए निर्णय से अवगत करा दिया है। साथ ही हिदायत दी गई है कि निर्धारित अवधि में बाड़ा क्षेत्र में ऑटो टेम्पो बिल्कुल प्रवेश नहीं करें। यदि ट्रैफिक पुलिस ऐसे किसी वाहन को पकड़ती है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। खबर है कि इसमें पंजीयन या लायसेंस निलंबित करने की भी कार्रवाई हो सकती है।

............
टेम्पो को रॉक्सी पुल पर पहले हम शाम 5 बजे से रोकते थे, अब दोपहर दो बजे से रोकना शुरू कर देंगे। इसमें कोई दिक्कत नहीं है। ऑटो को रोकने के लिए जरूर संबंधित थानों से फोर्स तैनात करने के लिए कहा गया है। यदि कोई प्रतिबंधित क्षेत्र में दाखिल होता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी।
नरेश अन्नाौटिया, ट्रैफिक डीएसपी


हमारे इंजीनियरों की टीम शनिवार से क्षेत्र में लगातार निरीक्षण करेगी, हमने इस संबंध में निर्देश दे दिए हैं। वैसे तो बाड़ा से डीडी नगर के बीच हर 10-10 मिनट में बस की सुविधा उपलब्ध है। फिर भी यदि लोड बढ़ता दिखा तो अतिरिक्त बसें लगाई जाएगी, जनता को परेशानी नहीं होने दी जाएगी। हमने इसका पूरा इंतजाम कर दिया है।
महीप तेजस्वी, सीईओ स्मार्ट सिटी


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here