BSNL: तीन सबसे पॉपुलर प्लान की वैलिडिटी आधी कर दी
       
        Loading...    
   

BSNL: तीन सबसे पॉपुलर प्लान की वैलिडिटी आधी कर दी

भारतीय टेलीकॉम कंपनी BSNL ने अपने शुरुआती प्रीपेड प्लान्स में कुछ बदलाव किए हैं. टेलीकॉम कंपनियां आए दिन अपने प्लान को मंहगा कर रही हैं और इसी क्रम में बीएसएनल के कस्टमर्स को भी अब झटका लगेगा. कंपनी ने अपने एंट्री लेवल प्लान की वैलिडिटी पहले से कम कर दी है.

BSNL ₹74 वाले प्लान की वैलिडिटी आधी कर दी

BSNL के शुरुआती प्लान की बात करें तो इस सेग्मेंट में 74 रुपये और 75 रुपये के प्लान्स हैं जिनकी वैलिडिटी 180 दिन की है लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। इन प्लान्स में कंपनी ने बदलाव किया है। अब इन प्लान की वैलिडिटी सिर्फ 90 दिन यानी तीन महीने की ही होगी। हालांकि इन प्लान्स के तहत मिलने वाले  दूसरे फायदे वैसे ही रहेंगे जैसे पहले थे।

टेलीकॉम टॉक की एक रिपोर्ट के मुताबिक 75 रुपये का प्लान अब कम वैलिडिटी के साथ आएगा। इस प्लान के तहत कस्टमर्स को 10GB डेटा और अनलिमिटेड कॉल्स दिए जाते हैं। इसके साथ ही इसमें 500 SMS हैं, लेकिन इनकी वैलिडिटी सिर्फ 15 दिन की ही होती है।

BSNL ₹153 वाले प्लान में भी कटौती कर दी

BSNL ने 153 रुपये के प्लान में भी बदलाव किए हैं। फिलहाल इस प्लान के तहत कंपनी अलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स देती है। इसके अलावा कस्टमर्स को हर दिन 1.5GB डेटा दिया जाता है। 100SMS भी इस प्लान में शामिल है। अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा की वैलिडिटी यहां 28 दिन के लिए ही हैं। अब नए बदलाव के बाद कस्टमर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग तो मिलेगी, लेकिन डेटा 1.5GB से घट कर 1GB हर दिन कर दिया जाएगा जो 28 दिन तक के लिए होगा। ओवरऑल वैलिडिटी को भी आधा कर दिया गया है और अब इस प्लान के साथ 90 दिन की वैलिडिटी  मिलेगी। गौरतलब है कि प्लान के ये बदलाव 14 जनवरी 2020 से लागू हो गए हैं।