Loading...

मप्र महिला बाल विकास विभाग में दलाल सक्रिय: खुद मंत्री ने बताया | MP NEWS

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के महिला एवं बाल विकास विभाग की मंत्री इमरती देवी ने खुद स्वीकार किया है कि उनके विभाग में दलाल सक्रिय हैं। इसी कारण कई काम रोकने पड़े। दलालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मंत्री इमरती देवी ग्वालियर में आयोजित मातृ वंदना सप्ताह के राज्य स्तरीय कार्यक्रम का शुभारंभ कर रहीं थीं। 

दलालों के कारण आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को नई साड़ी का आर्डर रद्द करना पड़ा

कमलनाथ सरकार में मंत्री इमरती देवी ने खुद कबूल किया है कि महिला एवं बाल विकास विभाग में दलाल सक्रिय हैं। जो कि उनके विभाग के कार्य को प्रभावित करते हैं लेकिन अब वो ऐसे दलालों पर बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में हैं। मंत्री इमरती देवी ने कार्यक्रम में बताया कि प्रदेशभर में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को नई साड़ी देने के लिए उनके विभाग ने पूरा प्लान और साड़ियों का आर्डर भी तैयार कर लिया था लेकिन ऐन वक्त पर दलालों के शामिल होने की जानकारी मिलने पर पूरे ऑर्डर को रद्द करना पड़ा।

बीजेपी सरकार के समय दलाल पनपे लेकिन अब नहीं

इस दौरान मंत्री इमरती देवी विपक्ष पर भी निशाना साधने से नहीं चूकी। उन्होंने विभाग में दलाली के इस खेल के लिए बीते 15 सालों से सत्ता में काबिज रही भारतीय जनता पार्टी को दोषी बताया। उन्होंने कहा है कि बीजेपी सरकार के दौरान दलाल पनपे और विभाग को नुकसान पहुंचाया लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। मेरे द्वारा पहले भी कार्रवाई की गई हैं और अब दलालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।