Loading...

समीक्षा बैठक में अनुपस्थित अधिकारी के नाम वारंट जारी, कलेक्टर नाराज | GUNA MP NEWS

गुना। एंबुलेंस 108 की सेवाएं बेपटरी हो गई हैं, इसकी निगरानी के बनाया गया ढांचा पूरी तरह ध्वस्त है। स्वास्थ्य विभाग की बैठक में हर बीएमओ ने एंबुलेंस 108 की सेवाओं पर सवाल खड़े किए, कलेक्टर को बताया कि समय पर वाहन नहीं पहुंचता है, जननी वाहन के भी यही हाल हैं। जिन सेवा शर्तों के तहत एंबुलेंस को काम करना था, वह पूरी नहीं कर पा रहे हैं। जैसे ही यह मामला सामने आया तो कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार ने सीएमएचओ से कहा कि जिला कॉर्डिनेटर को बुलाएं, जब उन्हें कॉल किया तो बोले कि बाहर हूं। 

बता दें कि स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक की पहले से ही तैयारी थी, इस बैठक में एंबुलेंस 108 के कॉर्डिनेटर भी पहुंचाना था लेकिन वह गायब रहे। इस मामले को कलेक्टर ने गंभीरता से लिया और निर्देश दिए कि सेवा शर्तों का उल्लंघन पाए जाने पर कार्रवाई होगी। सेवा देने वाली संस्था को वारंट जारी किया जाए, इसके बाद 50 हजार का मुचलका भरवाया जाए। अगर सेवा में कमी होने पर सीधे कार्रवाई होगी। शासन को पत्र लिखा जाएगा।

कॉर्डिनेटर अब हर बीएमओ के पास जाकर पूछेगा सेवा में क्या कमी है

कलेक्टर ने निर्देश दिए है कि एंबुलेंस 108 के जिला कॉर्डिनेटर बैठक में नहीं आए हैं, इसलिए वह खुद हर बीएमओ और एमओ के पास पहुंचे। उनसे एंबुलेंस सेवा की समस्याओं की जानकारी लें। इसके बाद मुझसे मिले। एंबुलेंस की सेवाएं बेपटरी होने की शिकायतें लगातार आ रही है।