भोपाल सांसद के खिलाफ 'हिंसा की पुजारन' के पोस्टर लगे | MP NEWS

भोपाल। देश भर में गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) को अहिंसा के पर्व के तौर पर मनाया जा रहा है. वहीं मध्य प्रदेश की राजधानी इंदौर में गांधी जी के हत्यारे (Gandhiji's killers) गोडसे (Godse) को देशभक्त बताने वालीं भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Sadhvi Pragya Singh Thakur) के खिलाफ पोस्टर लगाकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक बार फिर भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर निशाना साधा है. गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) के मौके पर इंदौर में साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ पोस्टर लगाया गया है जिसमें उन्हें 'हिंसा की पुजारन' बताया गया है. पोस्टर में महात्मा गांधी की भी तस्वीर है जिसके नीचे 'अहिंसा के पुजारी' लिखा गया है.

मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रदेश सचिव विवेक खंडेलवाल ने ये पोस्टर लगवाया था. विवादित पोस्टर की भनक लगते ही बीजेपी कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए और अपने हाथों से पोस्टर को वहां से हटाया. दरअसल, लोकसभा चुनाव के दौरान आगर-मालवा में बीजेपी प्रत्याशी के लिए प्रचार करने पहुंची साध्वी प्रज्ञा ने गोडसे को देशभक्त बताया था जिसके बाद पूरे देश में विवाद खड़ा हो गया था. मामला इस हद तक बढ़ गया था कि पीएम मोदी तक को मध्य प्रदेश में आखिरी चुनावी सभा के दौरान ये कहना पड़ा था कि वो साध्वी प्रज्ञा को दिल से कभी माफ नहीं करेंगे.

साध्वी पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ी थीं और पहले ही चुनाव में उन्होंने भोपाल संसदीय सीट से दिग्विजय सिंह जैसे बड़े नेता को पटखनी दी थी. हालांकि अपने पूरे चुनावी प्रचार में कट्टर हिंदुत्व की छवि के साथ-साथ साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को अपने बयानों की वजह से चुनाव आयोग के नोटिस से लेकर प्रचार पर बैन तक का सामना करना पड़ा था.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !