Loading...    
   


कांग्रेस MLA एदल सिंह कंसाना के बेटे ने पुलिस आरक्षकों का अपहरण किया, बेरहमी से पीटा

भोपाल। खबर राजस्थान के धौलपुर थाने से आ रही है। यहां मध्यप्रदेश के मुरैना की सुमावली सीट से कांग्रेस विधायक एदल सिंह कंसाना के बेटे बंकू उर्फ़ कप्तान सिंह कंसाना के खिलाफ सागरपाड़ा थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। शिकायत में ऐदल सिंह के बेटे को रेत माफिया बताया गया है। आरोप है कि उसने राजस्थान पुलिस के 2 सिपाहियों का अपहरण किया और उन्हे बेरहमी से पीटा। पुलिस ने कप्तान सिंह व उसके 13 साथियों के खिलाफ हत्या के प्रयास और शासकीय कार्य में बाधा का मामला दर्ज किया है। 

मामला क्या है

शिकायत के मुताबिक बंकू कंसाना के ट्रक रेत की अवैध खुदाई और ढुलाई कर रहे थे। ये ट्रक धौलपुर के रास्ते जा रहे थे। ट्रकों को जब सागरपाड़ा थाने के ड्यूटी पर तैनात दो आरक्षकों हरिओम और वियजय पाल ने रोका तो विधायक पुत्र के एक दर्जन गुर्गो ने दोनों आरक्षकों का बाइक सहित अपहरण कर लिया। उसके बाद इनके साथ बुरी तरह मारपीट की और फिर मरणासन्न स्थित में छोड़कर चले गए। 

घायल हालत में दोनों आरक्षक अजीत पुरा गांव पहुंचे और गांव वालों की मदद से अपने वरिष्ठ अधिकारियों से सम्पर्क साधा। एमपी पुलिस की सूचना पर फिर धौलपुर पुलिस ने दोनों पुलिस वालों को धौलपुर ज़िला अस्पताल में भर्ती कराया। विधायक के बेटे सहित 14 लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की गयी है।

एदल सिंह कंसाना का बयान

कांग्रेस विधायक एदल सिंह कंसाना बाद में अपने बेटे के बचाव में आए और कहा मेरे बेटे को फंसाने के लिए ये द्वेष पूर्ण कार्रवाई की गयी है। राजस्थान पुलिस मप्र की सीमा में अवैध वसूली करती है, वो अब राजस्थान के सीएम से इसकी शिकायत करेंगे।

राजस्थान पुलिस का बयान

पुलिस का कहना है रात्रि गश्त के दौरान दो आरक्षकों ने रेत की अवैध ढुलाई कर रहे दो ट्रक रोके थे। इससे नाराज़ रेत माफिया के लोगों ने आरक्षकों का अपहरण कर मारपीट कर दी। नामजद लोगों के ख़िलाफ हत्या की कोशिश और शासकीय कार्य में बाधा का केस दर्ज किया गया है। जल्द ही सबको गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here