Loading...

DARPAN APP DOWNLOAD करें, PRERNA APP का नाम बदला है

उत्तरप्रदेश शासन ने परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों की हाजिरी के लिए जारी किए गए प्रेरणा एप का नाम बदल दिया गया है अब इसे DARPAN APP के नाम से पुकारा जाएगा। यहां शिक्षकों को अपने विभाग की सभी गतिविधियों की जानकारी दी जाएगी। 

प्रेरणा एप किस मोबाइल पर चलेगा 3G या 4G

यह मोबाइल एप किसी भी एंड्राइड फोन पर चलेगा। आपका फोन 3G हो या 4G यह एप एक ही जैसा चलेगा। 3G या 4G के बीच केवल स्पीड का अंतर होता है।

How can I sign into Prerna app

नीचे दी गई डायरेक्ट लिंक से मोबाइल एप को डाउनलोड करें एवं निर्देशों का पालन करते जाए। यह बहुत आसान है।

Is it possible to break the privacy of Prerna app

प्रेरणा एप से क्या आपकी निजता भंग हो सकती है। यह नहीं हो सकता, क्योंकि प्रेरणा एप का कंट्रोल सरकार के पास होगा। सरकार की तरफ से डेटा ना तोे किसी को व्यवसायिक उपयोग के लिए बेचा जा सकता है और ना ही आपकी निजी जानकारियां सूचना के अधिकार के तहत साझा की जा सकतीं हैं।

Is Prerna app ruled all over India

क्या प्रेरणा एप पूरे भारत में लागू हो रहा है। नहीं यह केवल उत्तरप्रदेश में लागू किया गया है। भारत में शिक्षा व्यवस्थाएं राज्य सरकार के अधीन हैं अत: सभी राज्य सरकारें अपने फैसले स्वतंत्र रूप से करतीं हैं एवं इस तरह के कार्यक्रम कभी साझा नहीं होते।

यह है आधिकारिक वे​बसाइट एवं मोबाइल एप

यहां हम आपको PRERNA उत्तरप्रदेश की आधिकारिक वेबसाइट का यूआरएल (http://prernaup.in) दे रहे हैं। इसी वेबसाइट के होम पेज पर सबसे ऊपर की तरफ आपको DOWNLOAD PRERNA APP लिखा दिखाई देगा। इसके साथ DOWNLOAD PRERNA INSPECTION APP भी नजर आएगा लेकिन शिक्षकों को DOWNLOAD PRERNA APP पर टेप करके PRERNA APP को DOWNLOAD करना है।
अभी DARPAN APP DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें