Loading...

भोपाल में पुलिस पार्टी पर पथराव, CSP सहित 8 पुलिस कर्मचारी घायल | BHOPAL NEWS

भोपाल। सब्जी फॉर्म रेलवे कॉलोनी में 11 दुकानों को लेकर कॉलोनी और रेलवे सोसायटी के लोगों के बीच विवाद चल रहा है। एक बार फिर दोनों पक्ष एक साथ आमने-सामने हो गए। उपद्रवियों को काबू करने के लिए पुलिस पार्टी पहुंची लेकिन लोगों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। इस हमले में सीएसपी भूपेंद्र सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है जबकि सात अन्य पुलिस कर्मचारियों को भी चोटें आई हैं।

कॉलोनी के लोगों का कहना है कि रेलवे सोसायटी ने मंदिर की जमीन पर अतिक्रमण कर दुकानें बनाई हैं, उनका आरोप है कि रेलवे सोसायटी के अध्यक्ष ने अतिक्रमण कर मंदिर की जमीन पर ही एक-एक कर 11 दुकानें तान दीं। रेलवे कॉलोनी के लोग मंदिर की जगह से दुकानों को हटाने की मांग कर रहे हैं। हालांकि दूसरा पक्ष उनके दावे को खारिज़ कर रहा है।

हबीबगंज सीएमसी समेत 8 पुलिसकर्मी घायल

समझाइश के लिए पुलिस सब्जी फॉर्म रेलवे कॉलोनी पहुंची थी, लेकिन लोगों ने पुलिस की एक नहीं सुनी और कहासुनी के बाद विवाद इतना बढ़ गया कि पुलिस पर ही लोगों ने पत्थरों से हमला कर दिया। पुलिस ने मौके पर जमकर लाठियां भांजी। लोगों के हमले में हबीबगंज सीएसपी भूपेंद्र सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सीएसपी का भोपाल के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। सात पुलिसकर्मियों को भी हल्की चोंटे आई हैं। 

कॉलोनी में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

त्योहार के मद्देनजर पुलिस अब अलर्ट पर है। रेलवे कॉलोनी में विवाद के पूरी तरह से ना थमने तक सब्जी फॉर्म रेलवे कॉलोनी में जगह-जगह पर पुलिस बल तैनात है। मंदिर के साथ ही दुकानों के आसपास भी कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की गई है, ताकि अगर कोई विवाद होता है तो उसे तत्काल शांत किया जा सके। वहीं हमले में शामिल 7 लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।