Loading...

FUTURE MAKER का लीडर सुरेश सोनगरा गिरफ्तार

नीमच। FUTURE MAKER LIFE CARE PVT LTD के डायरेक्टर राधेश्याम सुथार के बाद अब मध्य प्रदेश में खुद को कंपनी का डायरेक्टर बताकर 50 करोड़ की ठगी के आरोपी सुरेश सोनगरा को गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे पहले सुरेंद्र सोनी को भी गिरफ्तार किया जा चुका है। सुरेश सोनगरा और सुरेंद्र सोनी कंपनी डायरेक्टरों के साथ मिलकर काम करते थे। 

पुलिस ने अब तक इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, बाकि चार आरोपी फरार चल रहे हैं। जानकारी के मुताबकि, 25 मार्च 2019 को फरियादी महिपाल सिंह राठौर और उसके कुछ साथियों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके आधार पर सात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। जिसमें दो आरोपी राधेश्याम सुथार और सुरेंद्र सोनी को पूर्व में ही गिरफ्तार कर लिया गया था।

हरियाणा के हिसार जिले की 'फ्यूचर मेकर लाइफ केयर प्राइवेट लिमिटेड' नाम की चिटफंड कंपनी ने पूरे देश में अपनी शाखाएं खोली और करीब हर राज्य में लोगों को ठगना शुरू कर दिया. कंपनी डायरेक्ट सेलिंग का प्लान बताकर मनी सरकुलेशन में रुपए निवेश करवाने के नाम पर लोगों को गुमराह करती थी, लेकिन जब तक लोगों को कंपनी के नापाक इरादों का पता चला, तब तक बहुत देर हो चुकी थी और कंपनी के डायरेक्टर और मैनेजर कंपनी छोड़कर भाग चुके थे। फ्यूचर मेकर लाइफ केयर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने हरियाणा, पंजाब, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश और कर्नाटक में शाखाएं खोलकर करोडों रुपये की जालसाजी की थी।