Loading...

श्रीधाम एक्सप्रेस सहित जबलपुर से दिल्ली की 4 ट्रेनें रद्द | JABALPUR NEWS

जबलपुर। ट्रेन से जबलपुर से दिल्ली का सफर करने वाले रोजाना तकरीबन एक से डेढ़ हजार यात्री हैं। सोमवार से इन यात्रियों का दिल्ली का सफर मुश्किल होगा। रेलवे ने जबलपुर से दिल्ली के बीच चलने वाली ट्रेनों को 3 से 9 सितंबर के बीच रद्द कर दिया है। रेलवे ने जबलपुर से दिल्ली के बीच चलने वाली 7 ट्रेनों में से 4 को रद्द किया है। इससे उन यात्रियों की मुश्किलें ज्यादा बढ़ गईं हैं, जिन्होंने तीन से चार माह पूर्व ही इन ट्रेनों में अपनी सीट आरक्षित करा ली थी।

रेलवे ने जबलपुर से हजरत निजामुद्दीन के बीच चलने वाली महाकोशल, श्रीधाम एक्सप्रेस को पांच दिन के लिए रद्द किया है। इधर संपर्कक्रांति और जम्मूतवी को भी एक-एक दिन के लिए रद्द किया है। इन ट्रेनों के रद्द किए जाने से लगभग 10 हजार से ज्यादा यात्रियों की टिकट रद्द हुई है।पश्चिम मध्य रेलवे के मुताबिक उत्तर रेलवे के दिल्ली मंडल पर तुगलकाबाद-पलवल रेल खण्ड पर चौथी रेल लाइन पर नॉन इंटरलॉकिंग का काम हो रहा है। इस वजह से पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर समेत कई बड़े स्टेशनों से शुरू होने वाली तकरीबन 40 से ज्यादा ट्रेनों को रद्द किया गया है। इसमें जबलपुर से ही 4 ट्रेनें है। कई ट्रेनों का रूट बदला गया है तो कई ट्रेनों का दूसरे स्टेशनों से चलाने का निर्णय लिया है।


यह ट्रेन रहेंगी रद्द
1. महाकोशल एक्सप्रेस, जबलपुर-निजामुद्दीन- 2,4,5,6,7 सितंबर
2. महाकोशल एक्सप्रेस, निजामुद्दीन-जबलपुर- 3,5,6,7, 8 सितंबर
3. श्रीधाम एक्सप्रेस, जबलपुर-निजामुद्दीन- 2,4,5,6,7 सितंबर
4. श्रीधाम एक्सप्रेस, निजामुद्दीन-जबलपुर- 3,5,6,7, 8 सितंबर
5. संपर्कक्रांति एक्सप्रेस, जबलपुर-निजामुद्दीन- 6 सितंबर
6. संपर्कक्रांति एक्सप्रेस, निजामुद्दीन-जबलपुर- 7 सितंबर
7. जम्मूतवी- जबलपुर-कटरा 3 सितंबर
8.जम्मूतवी- कटरा-जबलपुर- 4 सितंबर

जबलपुर स्टेशन में हुए यार्ड रिमॉडलिंग के दौरान जबलपुर रेल मंडल ने जबलपुर से दिल्ली जाने वाली एक भी ट्रेनों को रद्द नहीं किया था, जिससे यात्रियों की परेशानी नहीं बढ़ी, लेकिन दिल्ली मंडल ने यात्रियों की परेशानी को दरकिनार रखते हुए जबलपुर की 4 ट्रेनों को रद्द कर दिया है। यह यात्री परेशान हैं। वे अब अपनी टिकट का रिफंड कराने में लगे हैं।