Loading...

MEITU: फोटो सेल्फी-एडिटिंग एप में अब एनिमेट फीचर

MOBILE PHOTO AND VIDEO TECHNOLOGY के क्षेत्र में वैश्विक नवप्रवर्तक, MEITU ने अपने नए एनिमेट फीचर के जरिए भारत के फोटो एडिटिंग एप सेगमेंट में घुसपैठ की कोशिश की है। ANIMAT FEATURE में AI TECHNOLOGY का उपयोग किया गया है और इसकी खासियत यह है कि, चकाचौंध करने वाले विभिन्न इफेक्ट्स के जरिए यह तस्वीरों को बिल्कुल जीवंत कर देता है। चाहे वह फूलों की आभा हो या लुप्त ह्रदय हो, उड़ती हुई तितली, लहराते बाल, पंखुड़ियों का खिलना, लौ की छाया हो, रंग फिल्टर आवरण या अन्य मोशन फिल्टर्स हो, एनिमेट फीचर केवल एक क्लिक में आपकी कल्पना को वास्तविकता में बदल देता है।

भारतीय SELFIE EDITING APP पर घंटों बिताते हैं


विभिन्न रिपोर्ट से पता चलता है कि भारतीय उपयोगकर्ता प्रतिदिन सेल्फी-एडिटिंग ऐप पर घंटों बिताते हैं। इतना ही नहीं करीब 2 मिलियन लोग अपनी तस्वीरों के लिए एनिमेटेड इफेक्ट का उपयोग करते हैं। इनमें Meitu एप का उपयोग करने वाले उपभोक्ताओं की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। अगर बात करें तो Meitu एप ने भारत में दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं (DAU) की संख्या में केवल जून माह में 435% वृद्धि दर्ज की है। यही नहीं Meitu एप महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली और मध्य प्रदेश आदि भारतीय राज्यों में विशेष रूप से लोकप्रिय है, जिसका Meitu एप के समग्र विकास में काफी योगदान है। इस तरह, एनिमेट फीचर के नए फोटो-एडिटिंग टूल ने उपयोगकर्ताओं के सोशल मीडिया पोस्ट में नए तरीके से रोमांचक वृद्धि कर एक तरह से भारत में जादू कर दिया है। 

स्थिर फोटो को गतिशील बनाने का अनगिनत अवसर

Meitu ऐप के प्रमुख चेन जियान यी ने कहा कि “हम असाधारण को वास्तविकता में बदलने में विश्वास करते हैं। आज के उपयोगकर्ता अपनी तस्वीरों को नया रूप देने के लिए हमेशा नए तरीकों की तलाश करते हैं, क्योंकि आम तौर पर वे बेसिक फिल्टर और संपादन विकल्पों तक सीमित होते हैं। उन्होंने कहा कि उपभोक्ता व्यवहार और उनकी प्राथमिकताओं को लेकर किए गए हमारे व्यापक शोध से पता चलता है कि, उपयोगकर्ता अपने वर्तमान फोटो संपादन अनुभव से कुछ अधिक चाहते हैं। यही कारण है कि हमने एक ऐसा फीचर तैयार किया है जो, उपयोगकर्ताओं को अपनी रचनात्मकता का उपयोग कर स्थिर फोटो को गतिशील बनाने का अनगिनत अवसर प्रदान करता है।“