Loading...

TEACHERS TRANSFER: ट्रायबल की अनापत्ति के बाद एजुकेशन पोर्टल में आवेदन करें (DIRECT LINK)

भोपाल। जिन शिक्षकों ने ट्रायबल पोर्टल से शिक्षा विभाग में ट्रांसफर के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था और उन्हें अनापत्ति प्राप्त हो गईं है। अब उन्हें एजुकेशन पोर्टल की ट्रांसफर साइट (Online Teachers Transfer Portal ) में जाकर अपने यूनिक आई डी से लॉगिन करके स्वैच्छिक ट्रांसफ़र फॉर्म को भरने की कार्यवाई करना है। 

आयुक्त लोक शिक्षण सन्चालनालाय के जिम्मेदार अधिकारी के हवाले से ट्रायबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन के प्रांतअध्यक्ष डी के सिंगौर ने बताया कि ट्रायबल विभाग की अनापत्ति मिल जाने के बाद शिक्षकों की एजुकेशन विभाग में प्रतिनियुक्ति में पद स्थापना की जायेगी इसके लिए शिक्षकों को एजुकेशन पोर्टल में शिक्षा विभाग के निर्देशों के अनुसार आवेदन देना पड़ेगा। एजुकेशन पोर्टल में आवेदन करने के बाद उन्हें कुछ नहीं करना है। उनकी अनापत्ति शिक्षा विभाग को उपलब्ध हो चुकी है। जो शिक्षक शिक्षा विभाग में प्रतिनियुक्ति में जाना चाहते हैं पर उन्हें अभी तक अनापत्ति नहीं मिली है वे भी अनापत्ति की प्रत्याशा में एजुकेशन पोर्टल में स्वैच्छिक ट्रांसफर के विकल्प में जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

उल्लेखनीय है कि एजुकेशन पोर्टल में ऑनलाइन आवेदन की अन्तिम तिथि 12 जुलाई है। जबकि ट्रायबल पोर्टल में आवेदन की अन्तिम तिथि 10 जुलाई है। इसी प्रकार जो शिक्षक शिक्षा विभाग से ट्रायबल में प्रतिनियुक्ति में आना चाहते हैं वे एजुकेशन पोर्टल से प्रतिनियुक्ति का विकल्प लेकर अनापत्ति प्रमाण पत्र ले सकते हैं। एजुकेशन विभाग ने लगभग 1400 शिक्षकों को ट्रायबल विभाग में प्रतिनियुक्ति के लिए अनुमति दे दी है। 
एजुकेशन पोर्टल की ट्रांसफर साइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें
ट्रायबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें