BHOPAL से श्रीवास्तव दंपत्ति को यूपी ATS ने गिरफ्तार किया | MP NEWS

भोपाल। उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधक दस्ता ने मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से मनीष श्रीवास्तव एवं अनीता श्रीवास्तव को गिरफ्तार किया है। ATS का कहना है कि श्रीवास्तव दंपत्ति का नक्सली कनेक्शन है। पुख्ता सूचना मिलने के बाद गिरफ्तारी की गई है। ATS ने दोनों को भोपाल कोर्ट में पेश किया और यहां से ट्रांजिट रिमांड पर लेकर उत्तरप्रदेश चले गए। 

गिरफ्तार किए दंपति का नाम मनीष श्रीवास्तव और अनीता श्रीवास्तव है। एटीएस का कहना है कि उसे पिछले कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि नक्सली विचारधारा से जुड़े लोगों द्वारा गतिविधियां की जा रही हैं। इस सूचना की पुष्टि के बाद ATS ने चार स्थानों पर कुल 8 व्यक्तियों के पूछताछ की, तलाशी ली और फोन-लैपटॉप आदि कब्जे में लिए। एटीएस के मुताबिक दोनों अपनी पहचान छिपाकर भोपाल में रह रहे थे। अभियुक्त मनीष और उसकी पत्नी ने कई फर्जी दस्तावेज भी बनवाए हैं, जिनका वो लगातार इस्तेमाल भी कर रहे थे। फिलहाल इनकी गिरफ्तारी षड्यंत्र के आरोपों के तहत की गई है और इनकी ट्रांजिट रिमांड भी मांगी जाएगी। बरामद किए गए साहित्यों और डिजिटल उपकरणों की तलाशी के बाद कार्यवाही की जाएगी।

एटीएस के अनुसार पूछताछ के बाद छोड़े गए 6 लोगों द्वारा प्रयोग में लाए जा रहे लैपटॉप, मोबाइल, पेन ड्राइव आदि का डाटा एक्सट्रैक्शन किया गया है, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। यूपी एटीएस के एडीजी असीम अरुण के मुताबिक दोनों अभियुक्तों को भोपाल में कोर्ट के सामने पेश कर ट्रांजिट रिमांड लेकर लखनऊ लाया जाएगा।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !