Loading...

मप्र के 26 जिलों में बारिश की संभावना | MP WEATHER FORECAST

भोपाल। मौसम विशेषज्ञ एसके नायक के मुताबिक, आगामी 48 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश के बुरहानपुर, खंडवा, हरदा, बैतूल, छिंदवाड़ा, होशंगाबाद, रायसेन, भोपाल, सीहोर, विदिशा, अशोकनगर, शिवपुरी, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, दमोह, सागर, नरसिंहपुर, पन्ना, सिवनी, मंडला, बालाघाट, भिंड, दतिया, ग्वालियर जिलों इलाकों में मध्यम से भारी बारिश तथा शेष जिलों में कहीं-कहीं हलकी से मध्य वर्षा हो सकती है।

राजधानी भोपाल में बारिश

राजधानी में लगातार 13 दिन के बाद शुक्रवार को दोपहर बाद गरज-चमक के साथ झमाझम बारिश हुई। इससे भोपाल वासियों को तेज गर्मी और उमस से राहत मिली है। शहर के ज्यादातर हिस्सों में बारिश हो रही है। हालांकि प्रदेश के अन्य हिस्सों को अब भी बारिश का इंतजार है, बारिश न होने से किसान परेशान हैं।

मौसम विभाग ने गुरुवार को गरज-चमक के साथ बारिश होने का अनुमान लगाया था और शुक्रवार को दोपहर बाद बारिश शुरू हो गई। सुबह से ही सूरज की बादलों से लुकाछिपी चल रही थी। दोपहर 3 बजे के बाद घने काले बादल छाने लगे और 3.30 बजे बारिश शुरू हो गई। 

हालांकि प्रदेश के अन्य हिस्सों में अब भी बारिश का दौर थमा हुआ है, जिससे उमस और गर्मी दोनों का असर बढ़ गया है। गुरुवार को भोपाल, इंदौर और जबलपुर का अधिकतम तापमान 36 डिग्री के पार पहुंच गया था। वहीं राज्य का अधिकतम तापमान 38 डिग्री से भी अधिक दर्ज किया गया था।  गुरुवार को रात में भोपाल समेत जबलपुर, उमरिया और सीधी में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ी थीं।