Loading...

JABALPUR NEWS: अधारताल एवं मदनमहल स्टेशन रोड की मरम्मत के निर्देश

जबलपुर। कलेक्टर श्री भरत यादव ने मुख्य रेल स्टेशन के उन्नयन एवं विस्तार कार्यों के मद्देनजर 21 जून से प्रस्तावित मेगा ब्लॉक को देखते हुए यात्रियों की सुविधा के लिए अधारताल एवं मदनमहल रेल्वे स्टेशन मार्ग पर आवागमन सुचारू प्रबंध करने के निर्देश यातायात पुलिस एवं परिवहन विभाग के अधिकारियों को दिये हैं। 

श्री यादव ने इस बारे में रेल अधिकारियों के साथ कलेक्टर कार्यालय में गत दिवस आयोजित की गई बैठक में मदनमहल और अधारताल स्टेशन की बाहरी सड़कों की आवश्यक मरम्मत करने के निर्देश निगम अधिकारियों को दिये। उन्होंने मुख्य रेल स्टेशन के उन्नयन का कार्य पूरा होने तक दोनों रेल्वे स्टेशनों के मार्गों पर यातायात सुचारू बनाये रखने के लिए बारह अतिरिक्त ट्रेफिक कांस्टेबल तैनात करने की जरूरत बताई। 

प्री-पेड बूथ स्थापित होंगे

कलेक्टर ने बैठक में मदनमहल एवं अधारताल रेल स्टेशन पर ऑटो रिक्शा एवं यात्री वाहनों के नियमित संचालन की व्यवस्था करने, प्री-पेड बूथ स्थापित करने तथा किराया निर्धारण करने के निर्देश क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी को दिये। श्री यादव ने यात्रियों की सुविधा के लिहाज से किराये की दरों को प्री-पेड बूथ पर प्रदर्शित किये जाने की बात भी कही।

बैठक में यात्रियों को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए ऑटो चालकों एवं यात्री वाहन चालकों की बैठक बुलाने तथा आवश्यक होने पर यात्री वाहनों का अस्थाई परमिट जारी करने क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी को निर्देशित किया गया। 

अधारताल और मदनमहल से इन ट्रेनों का संचालन होगा

बैठक में रेल अधिकारियों ने बताया कि मुख्य रेल्वे स्टेशन के उन्नयन एवं विस्तार के लिए किये जा रहे कार्यों को देखते हुए प्रस्तावित मेगा ब्लॉक की वजह से जबलपुर से चलने वाली कई यात्री ट्रेनों का अधारताल और मदनमहल रेल्वे स्टेशन से संचालन किया जायेगा। इनमें रीवा-जबलपुर इंटरसिटी, सिंगरौली-जबलपुर इंटरसिटी, अम्बिकापुर-जबलपुर इंटरसिटी का संचालन अधारताल से किया जायेगा।  इसी प्रकार इंदौर-जबलपुर ओव्हरनाईट एक्सप्रेस, अमरावती-जबलपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस, नैनपुर-मदनमहल पैसेंजर, हबीबगंज-जबलपुर जनशताब्दी एवं हबीबगंज-जबलपुर इंटरसिटी का संचालन मदनमहल रेल्वे स्टेशन से किया जायेगा। रेल अधिकारियों ने इन ट्रेनो से आने-जाने वाले यात्रियों की बड़ी संख्या को देखते हुए आवागमन के समुचित इंतजाम करने की आवश्यकता जिला प्रशासन के अधिकारियों को बताई।

बैठक में अपर कलेक्टर सलोनी सिडाना तथा रेल अधिकारियों के अलावा नगर निगम, परिवहन विभाग एवं यातायात पुलिस के अधिकारी भी मौजूद थे।