Loading...

NDA की सरकार बनी तो प्रधानमंत्री कौन होगा: सुब्रमण्यम स्वामी ने बताया | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने इस बात की ओर इशारा किया है कि लोकसभा चुनाव के बाद शीर्ष नेतृत्व में बदलाव संभव है। स्वामी के अनुसार, हो सकता है कि नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री न बनें और उनकी जगह नितिन गडकरी भी अच्छे विकल्प हो सकते हैं। हालांकि यह चुनाव के रिजल्ट पर निर्भर करेगा।

'हफपोस्ट इंडिया' को दिए गए एक साक्षात्कार में स्वामी ने इशारा किया है कि यदि भाजपा को 230 या उससे कम सीटें मिलती हैं तो हो सकता है कि नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री न बनें। उन्होंने कहा मान लिजिए भाजपा 230 या 220 सीटें जीतती है और एनडीए के सहयोगियों के 30 सीट मिल जाते हैं तो ये आंकड़ा 250 तक पहुंच जाएगा, लेकिन फिर भी हमें 30 सीटों की जरूरत होगी।

क्या ऐसी स्थिति में नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने रहेंगे, इस पर स्वामी ने कहा, ये एनडीए के अन्य सहयोगियों पर निर्भर करेगा। हमें 30 या 40 सीटों का समर्थन देने वाले दल मना करते हैं तो हम उन्हें(नरेंद्र मोदी को) स्वीकार नहीं कर पाएंगे। स्वामी के अनुसार, मोदी की जगह नितिन गडकरी प्रधानमंत्री पद के लिए विकल्प हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा होता है तो ये बेहतरीन होगा। गडकरी को मोदी की ही तरह अच्छा व्यक्ति बताते हुए उन्होंने कहा कि वे पीएम पद के पात्र हैं।

ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजद अध्यक्ष नवीन पटनायक पर भाजपा नेता ने कहा कि नवीन पटनायक ने तो खुद ही ऑन रिकॉर्ड ये बात कही है कि वह दूसरी बार पद पर आने के योग्य नहीं हैं।

मायावती को साथ लाने के सवाल पर स्वामी ने कहा कि मायावती ने अभी अपनी मंशा जाहिर नहीं की है। उत्तर प्रदेश में बसपा, भाजपा के खिलाफ लड़ रही है, ऐसे में मायावती कैसे साथ आएंगीं, इस सवाल पर स्वामी ने कहा कि बसपा शामिल हो सकती है और अगर वो नेतृत्व में बदलाव चाहती हैं तो मुझे इस पर कोई आपत्ति नहीं है।