Loading...

UC Browser और News के इंडिया हेड के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

नई दिल्ली। चीन की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक Alibaba Group की कंपनी UC Browser और UC News के इंडिया कंट्री हेड डेमन शी (Damon Xi) के खिलाफ गाजियाबाद कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है। कंपनी के एक अन्य कर्मचारी स्टीवन शी (Steven Shi) के खिलाफ कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी है। दोनों ही कर्मचारी चाइनीज नागरिक हैं। डैमन शी भारत और इंडोनेशिया के ऑफिस में कंपनी के General Manager हैं। 

शिकायतकर्ता पुष्पेंद्र सिंह परमार के वकील नवांक शेखर मिश्रा ने बताया कि इन दोनों ही चाइनीज कर्मचारियों को कोर्ट ने दिसम्बर 2018 में सम्मन भेजा था लेकिन दोनों में से कोई भी कर्मचारी भारत में होते हुए भी कभी कोर्ट में हाजिर नहीं हुआ। नतीज, कंपनी ने गैर जमानती वारंट जारी कर दिया। डैमन और स्टीवन पर कंपनी के ही पूर्व Associate Director पुष्पेंद्र सिंह परमार ने Criminal Defamation case दर्ज किया है।

शिकायतकर्ता पुष्पेंद्र के वकील नवांक शेखर मिश्रा के मुताबिक ‘माननीय कोर्ट ने दोनों ही आरोपियों (Damon Xi alias Xi Yu और  Steven Shi alias Peiwen Shi) को सम्मन भेजे थे लेकिन दोनों में ही कोई भी कभी किसी भी तारीख पर कोर्ट में हाजिर नहीं हुए। मजबूरन कोर्ट को गैर जमानती वारंट जारी करना पड़ा’।