Loading...

पीएम नरेंद्र मोदी की बायोग्राफी पर चुनाव आयोग का प्रतिबंध | NATIONAL NEWS

भोपाल। आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुये भाजपा की ओर से प्रचार हेतु फिल्म नरेन्द्र मोदी का प्रदर्शन 11 अप्रेल को किया जा रहा था इस प्रदर्शन के विरोध में मप्र कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष एवं प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता श्री योगेश यादव के नेतृत्व में सम्पूर्ण मप्र के जिला निर्वाचन अधिकारियों को जिला सेवादल की ओर से प्रदर्शन करके ज्ञापन सौपा गया था। 

ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई थी कि फिचर फिल्म नरेन्द्र मोदी की डाक्यूमेंट्री है जिसका चुनाव के दौरान प्रदर्शन आचार संहिता का उल्लंघन है तथा फिल्म के प्रदर्शन से मिलने वाली आय को नरेन्द्र मोदी के व्यक्तिगत खाते में डाला जाए क्योंकि वे भी वाराणसी से भाजपा के प्रत्याशी है तथा फिल्म के निर्माण में खर्च को भाजपा का खर्च निरूपित किया जाए। 

इस संदर्भ में श्री योगेश यादव ने भारत निर्वाचन आयोग से निरंतर पत्र व्यवहार किया तथा इन्दौर हाईकोर्ट में एक याचिका के माध्यम से फिल्म निर्माता व निर्देशक को चुनौती दी तथा चुनाव आयोग को फिल्म को तत्काल प्रतिबंधित किये जाने की मांग की। आगामी सूचना के अनुसार फिल्म का प्रदर्शन सम्पूर्ण भारत में 11 अप्रेल को किया जाना था, लेकिन भारत निर्वाचन आयोग ने फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगा दी।