इस बार लोकसभा में त्रिशंकु सरकार बनेगी: सीएम कमलनाथ की भविष्यवाणी | MP NEWS

Advertisement

इस बार लोकसभा में त्रिशंकु सरकार बनेगी: सीएम कमलनाथ की भविष्यवाणी | MP NEWS

भोपाल। एक न्यूज ऐजेंसी से बात करते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भविष्यवाणी की है कि इस बार देश में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत प्राप्त नहीं होगा। उन्होंने दावा किया है कि इस बार लोकसभा में त्रिशंकु सरकार बनेगी। 

कमलनाथ ने कहा, 'बेशक हम बहुत अच्छा करने जा रहे हैं लेकिन हम खुद को बहुमत तक पहुंचते हुए नहीं देख रहे हैं और चुनाव के बाद गठबंधन होगा और चुनाव बाद का यह गठबंधन कई तरह का मिश्रण होगा।' कमलनाथ ने कहा कि इस चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन पहले से ज्यादा अच्छा रहेगा, लेकिन कांग्रेस के पास भी सरकार बनाने लायक बहुमत नहीं होगा।

कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी को पिछले लोकसभा चुनाव के मुकाबले इतनी भी सीटें नहीं मिलेंगी की वो गठबंधन के जरिए सरकार बना सके। बीजेपी को केंद्र में सरकार बनाने की उम्मीद है लेकिन यह दूर की कौड़ी है। ना तो उसे पर्याप्त सीटें मिलेंगी और ना ही उसके साथ कोई गठबंधन करेगा।

हालांकि मुख्यमंत्री से जब पूछा गया कि अगर उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो क्या कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे तो उन्होंने विश्वास के साथ कहा, 'बेशक, अगर हमारे पास संख्या होगी तो राहुल गांधी प्रधानमंत्री होंगे।'

बता दें कि हाल ही में कमलनाथ के करीबी लोगों के यहां पड़े आयकर छापा पड़ा है। वे तभी से ही केंद्र सरकार और बीजेपी पर हमलावर हैं। उन्होंने केंद्र सरकार पर एजेंसियों का गलत इस्तेमाल करने पर आरोप भी लगाया है। पिछले दिनों कमलनाथ ने कहा था कि भोपाल में जिस व्यक्ति के यहां से कैश मिला है वो बीजेपी का आदमी है।