LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




GWALIOR कारोबारी की घर में घुसकर हत्या, माथे में चाकू घोंपा | MP NEWS

18 March 2019

ग्वालियर। इंदरगंज (Indaranganj) में पुराने हाईकोर्ट (High Court) के सामने एक अपार्टमेंट के फ्लैट में साड़ी कारोबारी हेमंत जैन (Hemant Jain) (38) की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई। हत्यारों ने व्यापारी के माथे पर हमला किया। चाकू भी घोंपा। हत्यारों की संख्या 2 बताई जा रही है। इस हत्याकांड में व्यवसायी (Businessman) की पत्नी प्रीति जैन ( Preeti Jain) मुख्य संदेही है। जिस समय हत्या हुई बेटी खुशी (KHUSHI JAIN) (15) बुआ के घर और बेटा वंश (11) कोचिंग गया था। बाजार मंगलवार को बंद रहता है, ​रविवार को बिक्री अच्छी होती है परंतु फिर भी कारोबारी दुकान नहीं गया था। हत्यारे डेढ़ घंटे तक घर में रहे। 

पूरी प्लानिंग के साथ हुई है हत्या

हेमंत जैन की हत्या करने वाले युवक पूरी तैयारी से आए थे। वे बेखौफ पार्किंग से होते हुए फ्लैट में घुसे और डेढ़ घंटे तक उसमें रहे और हत्या कर आराम से निकल गए। जब वह फ्लैट में घुसे, तब उनके हाथ खाली थे, लेकिन जब वापस गए तो एक युवक के हाथ में थैला था। माना जा रहा है जिस भारी वस्तु और चाकू से वार कर हत्या की गई, उसे वह थैले में रखकर ले गए।

संदेह के घेरे में है पत्नी

कारोबारी हेमंत जैन रविवार को दुकान पर नहीं गए थे। जबकि जिस मार्केट में उनकी दुकान है, वह मंगलवार को बंद रहता है। वह रोज सुबह 10 बजे दुकान जाते थे, लेकिन रविवार को दुकान नौकरों ने खोली। उनके मोबाइल पर नौकरों के कॉल भी आए, लेकिन उन्होंने कॉल नहीं उठाया। जिस सोफे पर उनकी लाश पड़ी मिली, उसके आसपास कहीं भी ऐसा कोई सुराग नहीं मिला, जिससे यह स्पष्ट हो सके कि हत्यारों से बचने के लिए उन्होंने कोई संघर्ष किया हो। पुलिस को आशंका है कि उनकी हत्या सोते में सिर पर वार कर की गई है। माथे के ऊपर सिर पर गहरी चोट के निशान हैं, जो लेटे हुए में सिर पर वार करने से ही बनेंगे। पुलिस के अनुसार हर स्थिति में कहीं न कहीं आहट होती, जिससे दूसरे कमरे तक भी आवाज पहुंचती है लेकिन हेमंत की पत्नी प्रीती का यह कहना कि वह दूसरे कमरे में सो रही थीं, पूरी तरह संदेहास्पद है।

पत्नी बोली- मैं दूसरे कमरे में थी 

हेमंत की पत्नी ने पुलिस से कहा- मैं तो दूसरे कमरे में थी। अचानक हेमंत घायल अवस्था में आए और बोले मेरा एक्सीडेंट हो गया है। इतना कहकर वे सोफे पर गिर गए। मैंने अन्य लोगों को बुलाया और उन्हें अस्पताल ले गए।

हेमंत ने लव मैरिज की थी, फ्लैट बेचकर यहां आए थे

हेमंत 15 मार्च को सूरत से वापस आए थे। वह व्यापार के सिलसिले में सूरत गए थे। उनकी अनुपस्थिति में एक युवक घर के आसपास देखा गया था। हेमंत ने प्रीती से लव मैरिज की थी। जो युवक फुटेज में दिखा, वह दानाओली में पड़ोस में ही रहता था। उससे झगड़ा भी हुआ था। इसके बाद हेमंत ने फ्लैट बेच दिया और यहां रहने आए थे।

CCTV में घटनाक्रम 

- दोपहर 1:48 बजे- सीढ़ी से आकर पहला बदमाश हेमंत के फ्लैट में घुसा। 
- 5 सेकंड बाद: उसके पीछे दूसरा बदमाश फोन पर बात करते हुए अंदर दाखिल हुआ। 
- 3.15 बजे: हत्या कर बदमाश फ्लैट से निकलकर सीढ़ी से नीचे उतर गए। उनके हाथ में थैला था। 
- 3.18 बजे: कारोबारी की पत्नी प्रीति बाहर निकली, सीढ़ी से नीचे झांका फिर अंदर गई। 
- 3.35 बजे: पत्नी दूसरे कपड़े पहनकर बाहर निकली, फिर तीसरी मंजिल पर गई। 
- 3.37 बजे: पड़ोसन को बुलाकर लाई और फ्लैट में अंदर गई। फिर सभी को बुलाया। 
- 3.45 बजे: कारोबारी को अस्पताल पहुंचाया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->