Loading...

CARMEL CONVENT: स्टूडेंट्स से धोखाधड़ी की शिकायत | MP NEWS

भोपाल। Carmel Convent Sr. Secondary School, B.H.E.L, Bhopal के खिलाफ शिकायत की गई है कि स्कूल प्रबंधन ने 100 से ज्यादा स्टूडेंट्स के साथ धोखाधड़ी की है। स्टूडेंट्स को नार्थ-ईस्ट टूर प्रोग्राम के लिए तैयार किया गया, प्रति स्टूडेंट 10 हजार रुपए जमा कराए लेकिन ना तो टूर पर ले गए और ना ही पैसे वापस कर रहे हैं। शिकायत जिला शिक्षा विभाग और बाल अधिकार संरक्षण आयोग में की गई है। डीईओ भोपाल ने शिकायत की पुष्टि की है। 

अभिभावकों ने जिला शिक्षा विभाग और बाल अधिकार संरक्षण आयोग में की है। यह मामला गोविंदपुरा स्थित कॉर्मल कॉन्वेंट स्कूल का है। यहां 100 से अधिक छात्राओं को नार्थ-ईस्ट के शिमला व कुल्लू-मनाली ले जाने की प्लानिंग थी, लेकिन जब जाने का समय आया तो ट्रिप कैंसिल कर दी। साथ ही विद्यार्थियों से ली गई राशि भी नहीं लौटाई गई। अभिभावकों ने शिकायत में लिखा है कि स्कूल प्रबंधन भारत-पाकिस्तान के बीच चल रहे विवाद का बहाना बना रहा है। अगर ट्रिप कैंसिल हुई है तो राशि लौटानी चाहिए थी। इस मामले में बाल आयोग संज्ञान लेगा। बाल आयोग के सदस्य ब्रजेश चौहान का कहना है कि मामले की शिकायत मिली है, जांच करेंगे।

ट्रिप कैंसिल नहीं, तनाव को देखते हुए स्थगित की गई है

इस मामले में स्कूल प्रबंधन का कहना है कि 27 फरवरी को नार्थ-ईस्ट के किसी टूरिस्ट प्लेस पर बच्चों को ले जाने की प्लानिंग थी, लेकिन भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ रहे तनाव को देखते हुए ट्रिप कैंसिल करनी पड़ी लेकिन इसे हमेशा के लिए कैंसिल नहीं किया गया है, बल्कि स्थगित किया गया है। दोनों देशों के बीच मौहाल अच्छा हो जाएगा तो बच्चों को फिर से ट्रिप पर ले जाने की प्लानिंग बनेगी। बच्चों से जो राशि ली गई है, अगर आगे भी ट्रिप कैंसिल होगी तो वापस कर दी जाएगी।

मामले की जांच कराएंगे

कॉमर्ल कॉन्वेंट स्कूल के खिलाफ शिकायत मिली है कि बच्चों से ट्रिप के नाम पर पैसे ले लिए और कैंसिल कर दी। मामले की जांच कराएंगे।
धर्मेन्द्र शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी