भाजपा के 2 विधायक कभी भी इस्तीफा दे सकते हैं, कुल 5 संपर्क में | MP NEWS

16 January 2019

भोपाल। हाल ही में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने बयान दिया कि जब तक मंत्रियों के बंगलों की पुताई पूरी होगी, कांग्रेस सरकार गिर जाएगी परंतु इधर कांग्रेस सूत्रों ने दावा किया है कि भाजपा के 5 विधायक कांग्रेस के संपर्क में हैं और 2 तो कभी भी इस्तीफा दे सकते हैं। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि बीजेपी अपना घर सुरक्षित रखे, हमारे घर की चिंता न करें। मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद चर्चाएं तेज हो गईं हैं। कमलनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद जिन दो बीजेपी विधायकों को लेकर सबसे अधिक चर्चा है, उसमें पहला नाम शिवराज सरकार में मंत्री रहे संजय पाठक और दूसरा नाम दिनेश राय मुनमुन का है।

संजय पाठक कमलनाथ की तारीफ भी कर चुके हैं
संजय पाठक मूल रूप से कांग्रेसी नेता है। 2013 का विधानसभा चुनाव भी संजय पाठक ने कांग्रेस के टिकट पर जीता था। बाद में वो कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए और मंत्री बनाए गए। इस बार विधानसभा चुनाव में संजय पाठक बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीते है लेकिन प्रदेश के बदले सियासी हालात के बीच संजय पाठक के कांग्रेस में वापसी की चर्चा तेज हो गई है। पिछले दिनों संजय पाठक सीएम कमलनाथ की तारीफ कर चुके हैं। विधानसभा सत्र के दौरान संजय पाठक कांग्रेस विधायकों के बीच जाकर बैठ गए थे। सवाल सिर्फ यह शेष है कि यदि संजय पाठक आते हैं तो क्यास मंत्री बनाए जाएंगे।

दिनेश राय मुनमुन तो कमलनाथ के करीबी हैं
वहीं बीजेपी के जिस दूसरे विधायक की कांग्रेस में जाने की चर्चा तेज है वो है बीजेपी विधायक दिनेश राय मुनमुन। मूल रूप से कांग्रेसी दिनेश राय मुनमुन 2013 में कांग्रेस से टिकट न मिलने पर निर्दलीय चुनाव लड़ा था और जीतकर विधानसभा पहुंचे थे। वहीं इस बार चुनाव से ठीक पहले बीजेपी में शामिल हुए मुनमुन बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीते हैं। प्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद अब दिनेश राय मुनमुन के कांग्रेस में वापसी की अटकलें लग रही है। मुनमुन को मुख्यमंत्री कमलनाथ का काफी करीबी माना जाता है। कमलनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद ये चर्चा भी तेज हो गई थी कि मुख्यमंत्री कमलनाथ के लिए दिनेश राय मुनमुन अपनी सीट भी छोड़ सकते हैं।

राव उदय प्रताप भी आने वाले हैं
कांग्रेस में जिस तीसरे नेता की घर वापसी की अटकलें तेज है वो नाम होशंगाबाद से बीजेपी सांसद राव उदय प्रताप का है।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Popular News This Week

 
-->