BHOPAL: सिंगारचोली ROB से ट्रेफिक हुआ स्मूद, शेष 2 लाइनें भी जल्द चालू होंगी

24 November 2018

संत हिरदाराम नगर, वर्षो से मांग करते चले आ रहे हजारों लोगों को सिंगारचोली-लालघाटी, रेलवे ROB बनने से जाम से राहत मिल गई है। CDS कंपनी जो ROB का भोपाल ब्यावरा सड़क का कार्य देख रही है एजेन्सी ने दो लाईन ROB शुरू किया और जनता को सुपुर्द कर दिया है। शेष दो लाईन का कार्य तेजी से किया जा रहा है । माना जा रहा है कि आगामी 6 माह में ROB का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जायेगा। जिससे वाहन चालकों को आवागमन में हो रही दिक्कत से पूरी तरह छुटकारा मिल जायेगा। क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों ने ROB को जल्द बनाने के लिये लोगों से वायदा किया था वह वायदा अब पूरा होने के कगार पर है। उधर दो लाईन चालू होने से लोगों को जाम से राहत मिल गई है और आसानी से अपने वाहनों का संचालन कर पा रहे हैं । 


सिंगारचोली में रेलवे ROB बनने से मिली राहत -

हजारों लोग प्रतिदिन सिंगारचोली रेलवे ब्रिज से निकलते थे और उन्हें लम्बे जाम से जूझना पड़ता था लेकिन अब सिंगारचोली ROB बनने से लोगों को राहत मिल गई है । लोगों का कहना है कि अगर इसी तरह काम चलता रहा है तो आने वाले दिनों में लालघाटी ब्यावरा फोर लेन सड़क बनने से लोगों को काफी राहत मिलेगी और लोगों का आना जाना भी आसान होगा । 

ट्रेफिक जाम से मिली राहत-

सिंगारचोली रेलवे ब्रिज के दो लाईन चालू होने से लोगों को लम्बे जाम से राहत मिल गई है। कई मिन्टों तक लोगों को रेलवे फाटक तक खड़ा होना पड़ता था। कई बार तो जरूरी काम से जाने में भी जाम में फंस जाते थे। अब जबकि दो लाईन चालू होने से लोगों को आसानी होगी। उधर सड़क एजेन्सी द्वारा इसका निर्माण किया जा रहा है। कम्पनी के अधिकारियों का कहना है कि आगामी 6 माह में लालघाटी से मुबारकपुर चौराहे तक 6 लेन सड़क निर्माण का कार्य भी अंतिम चरण में होगा एवं सभी अंडर पास व ब्रिज तैयार होने की उम्मीद है । अभी काफी तेज गति से कम्पनी द्वारा कार्य किया जा रहा है जहां दिन रात कार्य चल रहा है ऐसे में 2019 में सड़क एजेन्सी लोगों को 6 लेन की सौगात सौंप देगा। 

कुल 8 ब्रिज बनना है: कार्य ने गति पकड़ी

जानकारी के मुंताबिक भोपाल, ब्यावरा फोर लेन के साथ-साथ लालघाटी से मुबारकपुर चौराहे तक 6 लेन सड़क बनना है। ऐसे में लालघाटी चौराहे पर ग्रेडसेपरेटर भी बनाये जाना है । इसके अलावा सिंगारचोली आर.ओ.बी. सहित करीब 8 ब्रिज व अण्डर पास मुबाकरपुर चौराहे तक बनाया जाना प्रस्तावित है।

लालघाटी चौराहा: 50 प्रतिशत पूरा हो चुका है ब्रिजों का कार्य 

लालघाटी चौराहा पर ग्रेड सेपरेटर बनाया जाना प्रस्तावित है। हालांकि इसका कार्य अभी बन्द पड़ा हुआ है लेकिन आने वाले समय में सभी 8 ब्रिज बनकर तैयार होने की उम्मीद लोगों को लगी है। सड़क एजेन्सी के अधिकारियों का मानना है कि 2019 जो नियत तिथि है कार्य पूर्ण करने की। उसके पूर्व ही कार्य पूर्ण होने की उम्मीद है । 

सिंगारचोली आर.ओ.बी. की दो लाईन चालू होने से लोगों को राहत मिली है और जनता को जाम से भी राहत मिल गई है । 
संजय विश्वकर्मा-लालघाटी 

वर्षो पुरानी मांग अब पूरी हुई है, कई नेताओं ने झूठे आश्वासन देकर इस कार्य को टालते रहे हैं लेकिन अब सिंगारचोली रेलवे ओवरब्रिज के दो लाईन चालू होने से लंबे जाम से भी लोगों को राहत मिल गई है । आने वाले दिनों में लालघाटी से ब्यावरा फोर लेन सड़क की सुविधा मिलेगी । 
अजय शाक्य- गांधीनगर

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->