Advertisement

सपाक्स पार्टी की पहली लिस्ट 2 नवम्बर को, 100 नाम होंगे | Bhopal mp news



भोपाल। एट्रोसिटी एक्ट और जातिगत आरक्षण के विरोध से मध्यप्रदेश में अस्तित्व में सपाक्स पार्टी राज्य की सभी 230 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी और आगामी दो नवम्बर को अधिकृत उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी जाएगी। इसमें 100 के आसपास उम्मीदवारों के नाम हो सकते हैं। यह जानकारी सोमवार को पार्टी के अध्यक्ष हीरालाल त्रिवेदी ने दी। उन्होंने दोहराया कि सपाक्स पार्टी सभी 230 विधानसभाओं पर चुनाव लड़ेगी। 

बता दें कि जातिगत आरक्षण और एट्रोसिटी एक्ट के विरोध के चलते सपाक्स (सामान्य, पिछड़ा, अल्पसंख्यक कल्याण संस्था) के सरक्षक हीरालाल त्रिवेदी ने दो अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती के अवसर ‘सपाक्स पार्टी’ का ऐलान किया और इसी दिन उन्होंने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों में सभी 230 सीटों पर चुनाव लडऩे की घोषणा की थी। हीरालाल त्रिवेदी ने बताया कि पार्टी में फिलहाल प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया चल रही है। 

पार्टी को प्रत्याशी बनने के लिए प्रदेशभर से करीब आठ सौ आवेदन प्राप्त हुए हैं, जिनमें पूर्व विधायक, नगर निगम, नगर पालिका, नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष, पूर्व आईएएस, पूर्व आईपीएस, पूर्व आईएफएस, राज्य प्रशासनिक सहित अन्य सेवाओं के पूर्व अधिकारी, सामाजिक कार्यकर्ता और सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी शामिल हैं। इन आवेदनों का परीक्षण और जांच-पड़ताल के बाद उम्मीदवारों का चयन किया जा रहा है। अधिकांश सीटों पर उम्मीदवार तय हो चुके हैं और आगामी दो नवम्बर को सभी सीटों पर एक साथ उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com