पहले जूतों की दुकान में नौकरी की, फिर वैश्या बनी और आज 1000 करोड़ की प्रॉपर्टी | Inspirational story

29 October 2018

जॉर्जिया में जन्मी एक्ट्रेस जूलिया रॉबर्ट्स 50 साल की हो गई हैं। उनकी पर्सनल लाइफ भी किसी फिल्म से कम नहीं थी। मां बैटी लू ब्रेडेमास एक एक्ट्रेस थीं परंतु जूलिया के जन्म के बाद उन्होंने एक्टिव छोड़ दी। जल्द ही पिता की कैंसर से मौत हो गई और घर में पैसों की तंगी शुरू हो गई। 13 साल की उम्र में जूलिया ने जूतों की दुकान में नौकरी की। फिर ​एक फिल्म में वैश्या बनीं और यहीं से उनका स्टारडम शुरू हो गया। आज वो 1000 करोड़ की प्रॉपर्टी की मालकिन हैं। उनकी एक्ट्रेस बनने की ख्वाहिश ने उन्हें हॉलीवुड सुपरस्टार बना दिया।

बचपन में हकलाती थीं जूलिया

बचपन में जूलिया मानती थीं कि उन्हें जानवरों के साथ संवाद करना अच्छी तरह आता है, इसी विश्वास ने उन्हें प्रेरित किया और वे वेटेरिनेरियन बनने का सपना देखने लगी थीं। स्कूल में भी वे बाकी बच्चों जैसा नहीं बनना चाहती थीं, कुछ अलग करना चाहती थीं। उन्हें हमेशा बेहद खास महसूस करना अच्छा लगता था, हालांकि तब उनके पास लोगों को प्रभावित करने वाला कोई हुनर नहीं था। अपने भाई एरिक रॉबर्ट्स से प्रेरित होकर वे भी कई बार लोकल थिएटर निर्माण में हिस्सा ले लिया करती थीं। बचपन में जूलिया हकलाने की समस्या से भी जूझी। क्लास में जब उन्हें कुछ पढ़ने के लिए कहा जाता, तो बच्चे उनका मजाक उड़ाया करते थे। रोज पढ़ने का अभ्यास करके वे इस कमजोरी को दूर करने की कोशिश करने लगीं। अपनी इच्छाशक्ति के बल पर उन्होंने जल्द ही इस आदत पर जीत हासिल कर ली।

13 साल की उम्र में जूते की दुकान में नौकरी की

13 साल की उम्र में ही जूलिया ने पिज्जेरिया नाम की एक दुकान पर काम शुरू कर दिया था। स्कूल की पढ़ाई के साथ वे जूते की दुकान पर भी पार्ट-टाइम नौकरी किया करती थीं। इसके बाद कई स्नैक बार्स और कैफेटेरिया में भी उन्होंने काम किया था। स्कूल खत्म होने के बाद उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ जॉर्जिया में दाखिला लेने की कोशिश की, लेकिन असफल हो गईं। इसके बाद वे अपनी बहन लीसा के पास न्यूयॉर्क रहने चली गईं। वहां जाकर उन्होंने एक्टिंग कोर्स शुरू किया।

वैश्या के किरदार ने फेमस कर दिया

1987 में ब्लड रेड नामक फिल्म में भाई एरिक ने जूलिया को एक छोटा-सा किरदार दे दिया। इसके बाद जूलिया ने सैटिस्फैक्शन में रॉक सिंगर का रोल किया। इसी साल जूलिया को अपना पहला बड़ा रोल मिस्टिक पिज्जा रोमैंटिक कॉमेडी फिल्म में मिला, जिसमें वे वेट्रेस बनी थीं। इसके बाद आई स्टील मैग्नोलियाज। इस रोल के लिए उन्हें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड भी मिला था। 1989 में हैरी मार्शल की प्रिटी वुमन आई, जिसमें रिचर्ड गेयर भी थे। ये एक प्रॉस्टिट्यूट का रोल था जो पहले कई बड़ी एक्ट्रेसेस ने रिजेक्ट कर दिया था। आखिर रोल जूलिया को मिला और इसी फिल्म ने उन्हें स्टार स्टेटस दिया। इस फिल्म के बाद से उन्हें हॉलीवुड के सर्वश्रेष्ठ किरदार मिलने लगे थे।

करोडों की है प्रॉपर्टी

जूलिया एक हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की प्रॉपर्टी की मालकिन है जूलिया है। जूलिया ने 1993 में सिंगर लाइ लवेच से शादी की थी। हालांकि, शादी के दो साल बाद ही दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद उन्होंने कैमरामैन डेनियल मोडर से 2002 में शादी की। दोनों के तीन बच्चे हैं। जूलिया ने हिंदू धर्म अपनाया है।

50 की उम्र में भी फिल्मों में हैं एक्टिव

जूलिया अभी भी फिल्मों में एक्टिव है। 20 साल की उम्र में अपना एक्टिंग करियर शुरू करने वाली जूलिया ने प्रिटी वुमन, डाइंग यंग, द प्लेयर्स, आई लव ट्रबल, एवरीवन सेज आई लव यू, स्टेप मॉम, ग्रैंड चैम्पियन, मिरर मिरर, मदर्स डे, वंडर जैसी फिल्मों में काम किया है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com
-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week