भारत की 10 बड़ी खबरें | TOP 10 HINDI NEWS INDIA

09 October 2018

भाजपा नेता> नक्सल को फाइनेंस> जेल से फरार कराने की साजिश | चाईबासा/जमशेदपुर/झारखंड। मंडल कारा में बंद नक्सली संदीप सोरेन उर्फ मोतीलाल सोरेन इस दुर्गापूजा में चाईबासा जेल ब्रेक कर फरार होने की फिराक में था। इस काम में उसकी मदद गुवा के मजदूर नेता और भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के जिलाध्यक्ष रमाशंकर पांडेय और जेल में तैनात 3 सुरक्षाकर्मी विजय खलखो, चामू मुंडा व जुएल होरो कर रहे थे। भाजपा नेता ने नक्सली से 15 लाख रुपए में सौदा किया था। आश्वासन दिया था कि वो आसानी से उसे जेल से फरार करा देगा। 

गुजरात> उत्तर भारतियों पर हमला> सीएम रूपाणी का बयान

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि यदि कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात में हिंसा के खिलाफ हैं तो उन्हे चाहिए कि वो अपने उन 2 नेताओं के खिलाफ एक्शन लें जिन्होंने हिंसा को भड़काया। रूपाणी ने कहा ताना मारने से समाधान नहीं निकलेगा। इसके लिए कार्रवाई करनी होगी। हम हार्डवर्क कर रहे हैं और विश्वास दिलाते हैं कि गुजरात में भारत के किसी भी प्रांत के लोग सुरक्षित हैं। उन्हे कोई खतरा नहीं। 

पेट्रोल डीजल :> मूल्यवृद्धि चौथे दिन भी जारी है

नई दिल्ली। तेल की कीमतों में सरकार द्वारा दी गई राहत के बाद अब दाम फिर बढ़ते जा रहे हैं। मंगलवार को लगातार चौथे दिन तेल का महंगा होना जारी रहा। मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 23 पैसे की बढ़ोत्तरी के साथ 82.26 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई। वहीं डीजल 29 पैसे बढ़कर 74.11 रुपये पर जा पहुंचा है। दिल्ली के साथ ही मुंबई में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा देखने को मिला है। मुंबई में पेट्रोल अब 87 रुपये के पार पहुंच गया है।  

गुजरात हिंसा> कांग्रेस> प्रदेश प्रभारी> विधायक> अल्पेश ठाकोर

अहमदाबाद। गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले और पलायन के पीछे कांग्रेस के विधायक अल्पेश ठाकोर का नाम सामने आया है। उत्तर भारत खासतौर से यूपी और बिहार से आए 'बाहरियों' के खिलाफ विरोध की शुरुआत अल्पेश ने ही की थी। खास बात यह है कि वह कांग्रेस पार्टी के बिहार प्रभारी भी हैं। हालात नियंत्रण से बाहर होने के कारण अल्पेश की रणनीति बैकफायर कर गई और अब उनकी पार्टी को शर्मिंदगी झेलनी पड़ रही है। ऐसे में उनकी पार्टी ही नहीं, दोस्तों- पाटीदार नेता हार्दिक पटेल और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी को भी कहना पड़ा है कि अगर हिंसा के पीछे अल्पेश का हाथ है तो उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए। 

डीआरडीओ का वैज्ञानिक पाकिस्तान का जासूस

नागपुर में डिफ़ेंस रिसर्च डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (डीआरडीओ) के प्रोजेक्ट ब्रह्मोस मिसाइल यूनिट में कार्यरत एक युवा वैज्ञानिक निशांत अग्रवाल को सोमवार को जासूसी के आरोपों में हिरासत में लिया गया है। उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधी दस्तों ने इंटेलिजेंस यूनिट्स की देखरेख में यह कारवाई की है। असीम अरुण ने ये भी साफ़ किया है कि अभी तक निशांत पर गोपनीय चीज़ों को अपने पास रखने का आरोप है। उन्होंने कहा, "क्या निशांत ने ये जानकारी किसी को ट्रांसमिट किया है या नहीं किया है और क्या उसके लिए कोई पैसे मिले हैं, इसकी जांच की जा रही है। 

अब चुनाव में किसी का प्रचार नहीं करूंगा: बाबा रामदेव

योग गुरू से बिजनेस गुरू बने बाबा रामदेव ने लोकसभा चुनाव से ऐन पहले भारतीय जनता पार्टी को तगड़ा झटका दे दिया है। रामदेव ने कहा है कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में वह किसी भी राजनीतिक दल का प्रचार नहीं करेंगे। इससे पहले लोकसभा चुनाव 2014 में बाबा रामदेव ने भाजपा के समर्थन में जोरदार प्रचार किया था। 

तनुश्री विवाद: मीडिया का सामना नहीं कर पाए नाना पाटेकर

तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगाकर खलबली मचा दी है। नाना पाटेकर ने कहा था कि वो 8 अक्टूबर को मीडिया के सामने आकर सफाई देंगे। सुबह खबर आई थी कि नाना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द कर दी है लेकिन कुछ देर पहले उन्होंने मीडिया को बुलाकर सफाई दी। नाना ने सफाई देते हुए फिर से अपनी बात दोहराई। उन्होंने कहा, 'सच तो सच ही रहेगा। तनुश्री झूठ बोल रही है। मैंने 10 साल पहले भी यही बात कही थी।' नाना दो बातें कहने के बाद ही मीडिया से बचते हुए निकल गए। 

कॉमेडियन कपिल शर्मा की शादी

कॉमेडियन कपिल शर्मा जल्द ही अपने पॉपुलर शो 'द कपिल शर्मा शो' के साथ टीवी पर वापसी करने जा रहे हैं। जिससे उनके फैंस काफी खुश हैं। लेकिन इसी के साथ कपिल के फैंस के लिए एक और खुशखबरी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कपिल इसी साल दूल्हा बन सकते हैं। वो गर्लफ्रेंड गिन्नी चतरथ के साथ इस साल के अंत में दिसंबर तक शादी कर लेंगे।

क्रिकेट: कोहली को आराम दिया जा सकता है

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है। भारत फिलहाल सीरीज में 1-0 से आगे है और दूसरा टेस्ट 12 अक्टूबर से हैदराबाद में खेला जाना है। इसके बात दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की वनडे और तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। विराट कोहली टेस्ट टीम की अगुवाई तो कर रहे हैं, लेकिन ऐसी खबरें आ रही हैं कि उन्हें वनडे और टी20 सीरीज में आराम दिया जा सकता है।

गैस सब्सिडी: फिर से ले सकते हैं

संजीव चौधरी/नई दिल्ली। कुकिंग गैस सब्सिडी छोड़ चुके या ऐसी सब्सिडी कभी भी नहीं पाने वाले लगभग दो करोड़ कंज्यूमर्स अब चाहें तो अपनी गैस एजेंसी से यह बेनिफिट पाने के लिए अनुरोध कर सकते हैं। ऑइल कंपनियों के एग्जिक्यूटिव्स ने यह जानकारी दी। ऑइल प्राइसेज में बढ़ोतरी ने दो साल में बिना सब्सिडी वाले गैस सिलिंडर का दाम 389 रुपये बढ़ा दिया है। इस तरह इसका दाम 79 प्रतिशत बढ़ा है। इसे देखते हुए कंज्यूमर्स ने यह सोचना शुरू कर दिया है कि कुछ साल पहले उन्होंने सब्सिडी छोड़ने का जो कदम उठाया था, उसे वापस ले सकते हैं या नहीं। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->