मप्र के अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमला: ये हैं नीमच और कश्मीर में छपी खबरें | MP NEWS

22 July 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश के नीमच जिले से खबर आ रही है कि अमरनाथ यात्रा पर गए 29 यात्रियों के दल पर आतंकियों ने हमला कर दिया। सुरक्षा बलों ने आतंकियों पर जवाबी कार्रवाई की और सभी यात्रियों को सुरक्षित बचा लिया गया है लेकिन इस घटना की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। जम्मू-कश्मीर से आ रही खबर के अनुसार अनंतनाग में आतंकियों ने हमला तो किया परंतु यह सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर था जिसमें 2 जवान घायल हुए हैं। 

मध्यप्रदेश के नीमच से आ रही खबर के अनुसार
नीमच जिले और आसपास से अमरनाथ गए 29 यात्रियों की जत्थे पर अनंतनाग में आतंकी हमला हुआ। आतंकियों ने यात्रियों की बस पर 6 राउंड फायरिंग की, सुरक्षाबलों ने जवाबी फायरिंग कर आतंकियों को करारा जवाब दिया और सभी को बचा लिया। नीमच निवासी चंपालाल गुर्जन ने फोन पर यह जानकारी दी है। चंपालाल गुर्जर का कहना है कि सुरक्षाबलों ने हमारी जान बचा ली। यात्रियों में कई महिलाएं भी शामिल हैं। 

जम्मू-कश्मीर से आ रही खबर के अनुसार
श्रीनगर के दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ की एक पार्टी को बनाया निशाना। जिले के बम्जू मट्टन इलाके में खन्नबल-पहलगाम रोड पर तैनात जवानों पर आतंकियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की और घटना स्थल से फरार हो गए। एक आधिकारी सूत्र ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि घटना में 2 सीआरपीएफ के जवान घायल हुए जिन्हें तुरंत अस्पताल इलाके के लिए ले जाया गया। हालांकि पुलिस द्वारा इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई। वहीँ घटना के तुरंत बाद आस पास के इलाकों में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान छेड़ा गया।

वहीँ इस हमले के कुछ घंटों बाद कुलगाम जिले के कोइमुह इलाके के हावूरा गांव में आतंकियों द्वारा सेना की 1 राष्ट्रिय राइफल्स (आरआर) की पेट्रोलिंग पार्टी पर फायरिंग की और फरार हो गए। स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार खेतों में से आतंकियों ने सेना की पार्टी को निशाना बनाया लेकिन इसमें किसी के भी हताहत होने की कोई खबर नहीं है। उन्होंने बताया कि घटना के तुरंत बाद बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान छेड़ा गया।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->