Loading...

अध्यापकों के संविलियन आदेश सोमवार को जारी कर दूंगा: शिवराज सिंह | ADHYAPAK NEWS

BHOPAL: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को बड़वानी पहुंची जनआशीर्वाद यात्रा के दाैरान प्रदेश के लगभग 2.37 लाख अध्यापकों के स्कूल शिक्षा विभाग में संविलियन के आदेश सोमवार को जारी करने घोषणा की। संविलियन होते ही अध्यापकों को सरकारी कर्मचारी का दर्जा मिल जाएगा। इन्हें 7वां वेतनमान भी मिलेगा। इससे एक अध्यापक को हर महीने 5 से 8 हजार रुपए तक का फायदा भी होगा। मुख्यमंत्री ने बीती 21 जनवरी को सीएम हाउस में आयोजित एक कार्यक्रम में संविलियन की घोषणा की थी। इसके बाद 29 मई को कैबिनेट ने इस पर फैसला लिया था। तभी से अध्यापकों के संगठन संविलियन के आदेश जारी करने के लिए आंदोलन के जरिये सरकार पर दबाव बना रहे थे। अभी प्रदेशभर में ये अध्यापक चार विभागों के अधीन काम कर रहे हैं। इन्हें सरकारी कर्मचारी का दर्जा नहीं है। ये नगरीय-पंचायती निकायों और आदिम जाति कल्याण विभाग के अधीन हैं।

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की जनआर्शीवाद यात्रा ने शनिवार दोपहर 2.30 बजे राजपुर विधानसभा के अंजड़ क्षेत्र से बड़वानी जिले में प्रवेश किया। यात्रा में चौहान ने मुख्यमंत्री सरल बिजली बिल योजना, असंगठित मजूदरों का पंजीयन कर मिलने वाली सुविधाओं, गरीबों को पट्‌टे देने सहित तमाम पुरानी घोषणाओं को दोहराया। वहीं प्रदेश के सबसे बड़े अध्यापक वर्ग को साधने के लिए उन्होंने 21 जनवरी 2018 को भोपाल में हुई अध्यापक पंचायत में अध्यापकों के शिक्षा विभाग में संविलियन करने की घोषणा को अमलीजामा पहनाने का प्रयास भी किया। कहा-सोमवार को इसके आदेश पारित किए जाएंगे। इससे प्रदेश के 2.37 लाख अध्यापकों को फायदा होगा।

अंजड़ से बड़वानी, सिलावद, पलसूद, झाकर, निवाली के रास्ते में कभी मंच तो आमसभा में चौहान ने बार-बार एक ही बात दोहराई। कहा विधानसभा व नगरीय निकाय चुनाव में आपने गलती कर दी लेकिन अब मत करना। विधानसभा चुनाव में शिवराज और भाजपा को वोट देकर अपना आर्शीवाद प्रदान करना। चौहान ने बाला बच्चन का नाम लिए बगैर कहा-वो बार-बार भाजपा नेताओं से झगड़ा करता है लेकिन विकास कम करता है। इसलिए आप भाजपा को वोट देकर जीताना। गरीबों को साधने के लिए कहा-जमीन पर कब्जा मत छोड़ना। आपको पट्‌टे मिलेंगे और प्रदेश में झोपड़ियां भी नहीं रहेंगे, क्योंकि चार साल में सभी को पक्के मकान मिल जाएंगे। रात में सेंधवा व जुलवानिया में रोड शो और सभा भी हुई।

पुरानी के साथ नई घोषणा
1. पलसूद में खुलेगा कॉलेज। 2. मटली इंदल धाम होते हुए बालमुद तक सड़क बनाने की पुरानी घोषणा पर भरोसा दिलाया कि अगली सरकार में यह जरूरी बनेगी। 3. निवाली में सीएम व पत्नी साधना सिंह ने रथ से नीचे उतरकर दिव्यांगों से चर्चा की। बच्चों ने स्कूल जाने को लेकर वाहन की समस्या बताई, इस पर सीएम ने एक बस व दिव्यांगों के लिए शिविर लगाने के निर्देश अफसरों को दिए।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com