HOSHANGABAD| रेत माफिया के 2 दर्जन डंपर फूंके, आधी रात को भड़के ग्रामीण

14 June 2018

भोपाल। जब-जब पुलिस और प्रशासन ने माफिया को संरक्षण दिया, अक्सर जनता ने एकजुट होकर यह बता दिया कि देश मेें उनका नहीं कानून का राज है। यदि वो कानून का पालन नहीं करेंगे तो जनता भी कानून अपने हाथ में ले लेगी। ऐसा ही कुछ होशंगाबाद में हुआ। यहां सारी रात बेधड़क दौड़ते रेत माफिया के 2 दर्जन डंपरों को ग्रामीणों ने फूंक डाला। इतना ही नहीं माफिया के डंपरों को बचाने आई पुलिस को भी घेरकर दौड़ाया। हालात यह बने कि पुलिस की टीम अपनी जीप छोड़कर भाग गई। 

मामला मध्यप्रदेश के होशंगाबाद जिले में माखननगर के गूजरवाड़ा गांव और कीरपुरा के बीच का है। यहां रेत के डंपर सारी रात अंधाधुंध आवाजाही करते हैं। रात के वक्त जानलेवा यातायात होने के बावजूद पुलिस इसे नियंत्रित करने के लिए कोई ड्यूटी नहीं करते। रातों-रात ज्यादा से ज्यादा रेत यहां से वहां करने के लिए डंपर इतनी तेजी से भागते हैं कि वो सामने आने वाले को बचाने की कोशिश भी नहीं करते। कई हादसे पहले भी हो चुके हैं लेकिन बुधवार की रात शायद ग्रामीणों के सब्र की इंतहा थी। 

एक तेज रफ्तार डंपर ने पूर्व सरपंच देवनारायण यादव के भतीजे को कुचल दिया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इससे ग्रामीण भड़क गए। पहले उसे कुचलने वाले डंपर को आग के हवाले किया, इसके बाद वहां से गुजर रहे करीब दो दर्जन डंपरों में आग लगा दी। 
पुलिस बचाव के लिए पहुंची तो ग्रामीणों ने उस पर भी पथराव कर दिया। पुलिसकर्मी अपनी जीप मौके पर ही छोड़कर भाग खड़े हुए। सूचना पर एसपी अरविंद सक्सेना ने एएसपी को पुलिस बल के साथ मौके पर रवाना किया। देररात तक उत्पात जारी था। 
देश और मध्यप्रदेश की बड़ी खबरें MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week