सरकारी विभागों में अभी 52 हजार भर्तियां

14 June 2018

भोपाल। मप्र विधानसभा चुनाव के लिए सिर्फ पांच महीने शेष है। इस बीच शिवराज सरकार 52 हजार पदों पर नयी भर्ती करने जा रही है। शिवराज सरकार के दावे को मानें तो इसी साल करीब 40 हजार बेरोजगारों को सरकारी नौकरी दे चुकी है। सीएम शिवराज सिंह ने ये जानकारी आज मंत्रालय में विभिन्न पदों पर भर्ती की समीक्षा के दौरान दी। सीएम ने आपदा प्रबंधन के लिए विशेष दल गठित करने की बात भी कही है। सीएम शिवराज सिंह आज मंत्रालय में शासकीय सेवा में विभिन्न पदों पर भर्ती की समीक्षा कर रहे थे। मुख्य सचिव बीपी सिंह भी मौजूद थे। 

52 हजार पदों पर नयी नियुक्तियां 
बताया गया कि इस वर्ष शासकीय सेवा में 40 हजार विभिन्न पदों पर नियुक्ति की गई है तथा लगभग 52 हजार पदों पर नयी नियुक्तियां की जा रही हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बैठक में विभागवार की गई नियुक्तियों और रिक्तियों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि भर्ती कार्य पूरी पारदर्शिता से किया जाए। नियुक्ति की समस्त कार्रवाइयां समय-सीमा में पूरी की जाएं। 

इस विभाग में इतनी भर्तियां 
बताया गया कि उच्च शिक्षा विभाग द्वारा 3268 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इसी तरह राजस्व विभाग में 1447, स्कूल शिक्षा विभाग में 30,000, स्वास्थ्य विभाग में 4607, गृह विभाग में 8520, महिला-बाल विकास में 3741 पदों और अन्य विभागों सहित कुल 52 हजार पदों पर भर्ती की कार्रवाई की जाएगी। बताया गया कि राजस्व विभाग द्वारा 9,540, स्वास्थ्य विभाग द्वारा 3,020, गृह विभाग द्वारा 16 हजार 443, महिला-बाल विकास विभाग द्वारा 620, उच्च शिक्षा विभाग द्वारा 5150 और अन्य विभागों सहित कुल 40 हजार नयी नियुक्तियां की गई हैं।
देश और मध्यप्रदेश की बड़ी खबरें MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week